Independence Day को लेकर गाइडलाइन जारी, जरूरी है तो इन रास्तों का करें इस्तेमाल

नोएडा वाले अगले 4 दिन दिल्ली जाने से बचें : Independence Day को लेकर गाइडलाइन जारी, जरूरी है तो इन रास्तों का करें इस्तेमाल

Independence Day को लेकर गाइडलाइन जारी, जरूरी है तो इन रास्तों का करें इस्तेमाल

Google Image | Symbolic Image

Noida News : गौतमबुद्ध नगर के निवासियों के लिए बड़ी खबर है। स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के मद्देनजर दिल्ली में फुल ड्रेस रिहर्सल होगी। रिहर्सल और मुख्य परेड के चलते ट्रैफिक के लिए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। आने वाले चार दिनों तक दिल्ली और नोएडा के बीच तीनों बॉर्डर पर भारी वाहनों और छोटे व्यावसायिक वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। हालांकि, जरूरी सेवाएं चालू रहेंगी।

पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी
स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर 12 अगस्त की रात 10 बजे से 15 अगस्त को कार्यक्रम समाप्ति तक नोएडा और दिल्ली के बॉर्डर सील रहेंगे। वहां कड़ी चौकसी होगी। इस दौरान गौतमबुद्ध नगर से दिल्ली में प्रवेश करके अन्यत्र जाने वाले मालवाहक (भारी, मध्यम और हल्के) वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी। शेष वाहन इन मार्गों का प्रयोग करके अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी आशुतोष कुमार ने असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

इन रास्तों का कर सकते हैं इस्तेमाल
  1. चिल्ला रेड लाइट (बॉर्डर) से दिल्ली में प्रवेश कर अन्यत्र जाने वाले वाहन चिल्ला रेड लाइट से यू-टर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।
  2. डीएनडी (बॉर्डर) से दिल्ली राज्य में प्रवेश कर अन्यत्र जाने वाले वाहन डीएनडी टोल प्लाजा से यू-टर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे के रास्ते जा सकेंगे।
  3. कालिंदी कुंज यमुना बॉर्डर से दिल्ली राज्य में प्रवेश कर अन्यत्र जाने वाले वाहन यमुना नदी से पहले अंडरपास तिराहा से डायवर्ट किए जाएंगे, जो नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे का वाहन चालकों को इस्तेमाल करना होगा।
  4. चालकों को कोई असुविधा होती है तो वो यातायात हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.