अच्छी खबर: ई-चालान जमा करने पहुंचे शख्स ने यूपी और नोएडा पुलिस को दिया धन्यवाद, कही बड़ी बात

ई-चालान जमा करने पहुंचे शख्स ने यूपी और नोएडा पुलिस को दिया धन्यवाद, कही बड़ी बात

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

अगर आप वाहन का चालान कटने के बाद यातायात पुलिस के कार्यालय जाकर भुगतान करने के बजाए एजेंसी से सेवाएं लेना पसंद करते हैं, तो आपके लिए जरूरी खबर है। दरअसल सेवाएं देने के नाम पर एजेंसी आपकी गाढ़ी कमाई का मोटा रकम झपट लेती हैं। गौतमबुद्ध नगर यातायात पुलिस कार्यालय में मंगलवार को चालान जमा करने पहुंचे शिवांश वर्मा ने नोएडा पुलिस और यूपी पुलिस को धन्यवाद देते हुए सोशल मीडिया पर पूरा किस्सा बयां किया है। 

उन्होंने लिखा है कि, “मंगलवार को मैंने अपना 500 रुपये का चालान जमा किया। मैं इसे सोशल मीडिया पर इस लिए साझा कर रहा हूं, क्योंकि नोएडा ट्रैफिक पुलिस (Noida Traffic Police) और उत्तर प्रदेश ट्रैफिक पुलिस (UP Traffic Police) द्वारा दी जा रही सहूलियत सभी को बताना चाहता हूं। जब वह चालान की राशि का भुगतान करने गौतमबुध नगर कार्यालय पहुंचे, तो वहां तैनात कर्मियों ने उनके ई-चालान की प्रक्रिया पूरी कराने में मदद की। उन्हें सिर्फ 500 रुपये का भुगतान करना पड़ा। कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना पड़ा।” 

शिवांश ने लिखा है कि, “इसी चालान के लिए कार्स24 ने उनसे 3500 रुपये की मांगी थी। हालांकि कंपनी उनके चालान का भुगतान करने में असफल रही थी। हम कार्स24 जैसी कंपनियों को अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा छोटी-मोटी तकलीफों से बचने के लिए देते हैं। जबकि वह हम खुद करा सकते हैं। उन्होंने सभी लोगों से गौतमबुद्ध नगर में कटे ई-चालान का भुगतान नोएडा स्थित ऑफिस में जाकर करने का आग्रह किया है। उन्होंने इस तरह की कंपनियों के झांसे में आकर अपनी कमाई का हिस्सा बर्बाद न करें। 

दरअसल शिवांश वर्मा की गाड़ी का 9 अगस्त, 2019 को चालान कट गया था। अनेकानेक वजह से चालान जमा नहीं हो पा रहा था। बाद में उन्होंने कार्स24 में संपर्क किया था। जिन्होंने चालान जमा कराने के बदले में 3500 रुपये की मांग की थी। शिवांश कंपनी को पूरी रकम देने के लिए तैयार थे, लेकिन कार्स24 उनके चालान का भुगतान नहीं करा सकी।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.