खेलती सॉफ्टवेयर इंजीनियर मुस्कान को गम में डूबा गया विदेशी छोरा, बलमा बनाने के लिए गवां दिए 10 लाख रुपए

नोएडा में एक मामला ऐसा भी : खेलती सॉफ्टवेयर इंजीनियर मुस्कान को गम में डूबा गया विदेशी छोरा, बलमा बनाने के लिए गवां दिए 10 लाख रुपए

खेलती सॉफ्टवेयर इंजीनियर मुस्कान को गम में डूबा गया विदेशी छोरा, बलमा बनाने के लिए गवां दिए 10 लाख रुपए

Google Image | Symbolic Image

  • - आरोपी ने खुद को अमेरिका कंपनी का अफसर बताया
  • - मैट्रिमोनियल साइट से हुआ था संपर्क
  • - मुस्कान युवक का हैंडसम फोटो देखकर हो गई थी फिदा
  • - नोएडा पुलिस और साइबर सेल से मांगी मदद
  • - नोएडा साइबर सेल में मुकदमा दर्ज
Noida : आजकल लड़कियां सोशल मीडिया और मैट्रिमोनियल साइट पर जीवनसाथी की तलाश करती हैं, लेकिन इसी के चक्कर में वह ठगी का शिकार हो जाती हैं। सबसे अचंभे वाली बात यह है कि अच्छे-खासे पद पर तैनात युवतियां इन साइबर दूल्हों के चक्कर में अपना सब कुछ गवां देती हैं। नया मामले नोएडा से आया है, जहां पर एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती साइबर दूल्हे के चक्कर में आ गई और करीब 10 लाख गंवा दिए। अब पीड़िता ने नोएडा पुलिस और साइबर सेल से मदद की गुहार लगाई है। इस मामले में नोएडा के साइबर सेल कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पति पाने के लिए बायोडाटा अपलोड किया
मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा के एक नामी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर पद पर मुस्कान (काल्पनिक नाम) तैनात है। मुस्कान नोएडा के सेक्टर-62 में स्थित एक पीजी में रहती है। उन्होंने पुलिस को शिकायत देते हुए बताया कि वह अपने जीवन-साथी की तलाश कर रही थी। उन्होंने एक मैट्रिमोनियल साइट पर अपना बायोडाटा अपलोड किया था। 

हैंडसम फोटो पर फिदा हो गई थी मुस्कान
शिकायत के मुताबित कुछ दिनों बाद वेद अरोड़ा नाम के एक व्यक्ति की उनके पास रिक्वेस्ट आई। वेद अरोड़ा ने अपने आप को अमेरिका में तैनात एक सॉफ्टवेयर कंपनी का अधिकारी बताया था। दोनों में लंबे समय तक बात चली और मामला शादी तक पहुंच गया। दोनों ने एक-दूसरे से शादी करने की इच्छा जाहिर की। इसी दौरान अपने आपको वेद अरोड़ा बताने वाले युवक ने मुस्कान को अपना एक हैंडसम फोटो भेज दिया, जिस पर सॉफ्टवेयर इंजीनियर लड़की फिदा हो गई और शादी के लिए हामी भर दी।

...और ऐसे आ गई वेद के चक्कर में
वेद अरोड़ा ने युवती को बताया कि उसके चाचा इंडिया में रहते हैं। इसके अलावा उनके परिवार में और कोई नहीं है। वेद ने मुस्कान से इस बात का वादा किया कि शादी होने के बाद वह उसको अपने साथ अमेरिका ले जाएगा। लड़की भी वेद अरोड़ा नामक व्यक्ति की बातों में आ गई।

पहले टिकट के लिए मांगे 85 हजार रुपए
पीड़िता ने पुलिस को शिकायत देते हुए बताया, "वेद प्रकाश ने मुझसे कहा था कि वह मुझसे मिलने के लिए इंडिया आ रहा है, लेकिन बाद में बोला कि सिक्योरिटी रीजन की वजह से उसके पैसे ट्रांसफर नहीं हो रहे हैं और उसका टिकट फाइनल नहीं हो पा रहा है। जिसके बाद उसने मुझसे पैसे मांगे। मैं उसकी बातों में आ गई और फ्लाइट के टिकट के लिए 85 हजार रुपए उसके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। जिसके बाद अपने आपको वेद अरोड़ा बताने वाले युवक ने मुझको टिकट बुकिंग का एक मैसेज भी भेज दिया, जिसकी वजह से मुझे उस पर विश्वास भी हो गया।"

फर्जी कस्टम अधिकारी ने किया कॉल
पीड़िता ने पुलिस को शिकायत देते हुए आगे कहा, "दो दिनों बाद मेरे पास एक कॉल आया। कॉल करने वाले व्यक्ति ने अपने आपको कस्टम अधिकारी बताया था। उसने मुझसे कहा था कि हमने वेद अरोड़ा को गिरफ्तार किया है। वेद अरोड़ा के पास करीब 8 करोड़ रुपए की कीमत का सामान और आभूषण है।"

"बेबी सारा सामान तुम्हारे लिए लेकर आया हूं"
मुस्कान शर्मा ने शिकायत में बताया, "आरोपी ने मुझे कॉल किया और बोला कि 'बेबी यह सारा सामान तुम्हारे लिए लेकर आया हूं। प्लीज मेरी मदद कर दो।' जिसके बाद एक महिला ने मुझसे कहा कि तुम्हारा वेद अरोड़ा गैर कानूनी गतिविधि और मनी लांड्रिंग केस में फंस गया है।"

रुपयों की मांग बढ़ी तो ठगी का पता चला
 पीड़िता ने आगे बताया, "कुछ मिनटों के बाद मेरे पास एक और महिला का कॉल आया। उस महिला ने कहा कि यह पूरा मामला करीब 8 करोड रुपए का है। अगर 10 लाख रुपए में रफा-दफा कर सकते हो तो कर लो। जिसके बाद मैं उनकी बातों में आ गई और उनके अकाउंट में 9.50 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। बाद में जब मैंने वेद अरोड़ा से संपर्क करने का प्रयास किया तो उनकी मांग और भी ज्यादा बढ़ गई। जिसके बाद मुझको ठगी का अहसास हुआ।" पीड़िता ने इस मामले में पुलिस को शिकायत दी है पुलिस में शिकायत दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.