नामी कंपनी के नाम पर फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले दो छात्र गिरफ्तार, पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

नोएडा : नामी कंपनी के नाम पर फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले दो छात्र गिरफ्तार, पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

नामी कंपनी के नाम पर फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले दो छात्र गिरफ्तार, पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

Tricity Today | नामी कंपनी के नाम पर फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले दो छात्र गिरफ्तार

नोएडा सेक्टर-58 थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने लोन देने वाली कंपनी के नाम पर फर्जी कॉल करके लोगों से ठगी करने वाले दिल्ली के एक कॉल सेंटर पर छापा मार भंडाफोड़ किया, पुलिस को इनके पास से भारी मात्रा में कंप्यूटर और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद हुआ है।

नोएडा सेक्टर-58 पुलिस ने दिल्ली में छापा मारकर एक कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मौके से 2 लोगो को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि Rahino Finance pvt Ltd नाम से एक कंपनी है।जो आरबीआई से मान्यता प्राप्त लोन देने और वसूली का काम करती  है। 

पुलिस ने बताया बीती रात को थाना सेक्टर-58 पुलिस को इसी कंपनी के दीपक ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनकी कंपनी का नाम लेकर कुछ लोग ग्राहकों को फर्जी लोन देने के नाम पर ठगी कर रहे हैं और ग्राहक उनकी कंपनी के खिलाफ शिकायतें दर्ज करवा रहे हैं। जिससे उनकी कंपनी की छवि खराब हो रही है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने 40 फुटा रोड उत्तम नगर दिल्ली में छापा मारकर कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया और मौके से कॉल सेंटर में काम करने वाले राहुल और गुड्डू को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कबसे से भारी मात्रा में कंप्यूटर और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद किया है।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि "हम लोग कॉल सेंटर के मालिक प्रदीप, सोनू और सूरज द्वारा दिए गए डेटा में से हम फाइनेंस कंपनी की ओर से ग्राहकों को कॉल करते और उनसे लोन का भुगतान के पैसे सोनू , प्रदीप और सूरज द्वारा दिए गए खाता नंबर या पेटीएम और गूगलपे के लिंक पर मंगवा लेते थे। उसके बाद सोनू, प्रदीप और सूरज हम लोगों को आए अमाउंट में से 25 प्रतिशत दे देते थे। बाकी खुद रख लेते थे। हम यह काम पिछले 7 महीने से कर रहे थे। आरोपी राहुल ने बताया कि वो बीसीए सेकंड ईयर चण्डीगढ़ यूनिवर्सिटी का छात्र है और सोनू से उसकी मुलाकात गुरुग्राम में हुई थी, वो दोनो एसबीआई में रिकवरी का काम करते थे। सोनू ने उनको बताया था कि  Rahino Finance pvt Ltd प्रदीप की है। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार के जेल भेज दिया और बाकी फरार आरोपियों के तलाश में जुट गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.