अगले नौ दिन धारा-144 लागू, देखें एडवाइजरी

त्योहारों के लिए नोएडा पुलिस अलर्ट : अगले नौ दिन धारा-144 लागू, देखें एडवाइजरी

अगले नौ दिन धारा-144 लागू, देखें एडवाइजरी

Google Image | Symbloic Image

Noida News : गौतमबुद्ध नगर जिले में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने अगले नौ दिनों के लिए धारा-144 लागू कर दी गई है। जिले में 6 से 15 सितंबर तक आने वाले त्योहार, प्रतियोगी परीक्षाएं, किसानों द्वारा किए जा रहे धरना प्रदर्शन को देखते हुए एडवाइजरी जारी की गई है। इस दौरान कॉविड-19 के समय पर बनाए गए प्रोटोकॉल और नियमों का लोगों को पालन करना होगा।

कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व
पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर की ओर से जारी की गई सूचना के मुताबिक 7 सितंबर को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाएगा। 12 सितंबर को दनकौर में द्रोणाचार्य मेले का आयोजन किया जाएगा। पुलिस का कहना है कि गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट में शांति व्यवस्था और सौहार्द्र बनाए रखने के उद्देश्य से धारा-144 लागू की गई है। इसका उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति या संस्था के साथ कड़ाई से निपटा जाएगा।

पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
जन्माष्टमी को लेकर शहर में तैयारी अंतिम दौर में हैं। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों को सलाह दी है कि वे सेक्टर-33 के इस्कॉन मंदिर की तरफ और मंदिर से जुड़े मार्गों पर आने से बचें। नोएडा पुलिस ने कई रास्तों को डायवर्ट किया है। इसके कारण जन्माष्टमी के दिन कई मार्गों पर आवाजाही बाधित रहेगी। इस्कॉन मंदिर के आसपास से जुड़े मार्ग बुधवार की देर रात से बंद कर दिए जाएंगे। इस मार्ग पर केवल भक्तों को चलने की अनुमति होगी। एलिवेटेड रोड पर यातायात निर्बाध रूप से चलता रहेगा।

इन रास्तों का करें इस्तेमाल 
  1. एनटीपीसी अंडरपास चौराहा से गिझोड़ बत्ती, गिझोड़ बत्ती से एनटीपीसी अंडरपास की ओर आने वाले सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा।
  2. जिन वाहनों को कार्यक्रम स्थल की ओर आना है। वह वाहन एडोब बिल्डिंग के बराबर में बनी पार्किंग में अपने कार को पार्क कर पैदल मंदिर में जा सकेंगे।
  3. वीवीआईपी पार्किंग में आने वाले भक्त सेक्टर-33 तिराहा से प्रवेश कर शिल्प हॉट पार्किंग में वाहन खड़ा कर सकेंगे।
  4. एलिवेटेड रोड के ऊपर यातायात सामान्य रूप से चलता रहेगा। इस्कॉन मंदिर के एलिवेटेड रोड से वाहनों के उतरने और चढ़ने पर प्रतिबंध रहेगा।
  5. जिन वाहनों को 31-25 चौराहा से गिझोड़ चौराहा होते हुए 60, 62, गाजियाबाद की ओर जाना है, वे वाहन सेक्टर 31, 25 चौराहा से स्पाइस मॉल चौराहे से एडॉब चौक, सेक्टर-22, 23, 54 तिराहा से गिझोड़ चौराहा होते हुए अपने गन्तव्य स्थान को जा सकेंगे।
  6. ट्रैफिक विभाग ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, 9971009001 नंबर पर संपर्क कर वाहन चालक और अधिक जानकारी ले सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.