गैंग लीडर की डेढ़ करोड़ रुपये की प्रोपर्टी सीज

नोएडा पुलिस की मेरठ में बड़ी कार्रवाई : गैंग लीडर की डेढ़ करोड़ रुपये की प्रोपर्टी सीज

गैंग लीडर की डेढ़ करोड़ रुपये की प्रोपर्टी सीज

Tricity Today | प्रोपर्टी सीज

  • अरबों रुपए के बाइक बोट घोटाले में बड़ी कार्रवाई हुई
  • गैंग लीडर ने निवेशकों के पैसे से मेरठ में प्रॉपर्टी खरीदी थी
  • पुलिस कमिश्नर के आदेश पर मेरठ में कार्रवाई की गई है
  • मेरठ की राधा गार्डन कॉलोनी में एक प्लॉट कुर्क किया गया
  • 243 वर्ग मीटर के आवासीय भूखंड की कीमत डेढ़ करोड़
Greater Noida/Meerut : गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने शनिवार को मेरठ में बड़ी कार्रवाई की है। अरबों रुपये के बाइक बोट घोटाले के आरोपी और इस गैंग के लीडर ललित कुमार की पुलिस ने डेढ़ करोड रुपए की संपत्ति जब्त की है। गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त के न्यायालय ने गैंगस्टर एक्ट के तहत आरोपी की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया। जिस पर शनिवार को यह कर्रवाई की गई है। इसके अलावा पुलिस ने एक और आरोपी को संपत्ति कुर्क करने के लिए नोटिस भेजा है।

बाइक बोट गैंग पर लगातार नोएडा पुलिस की कार्यवाही जारी
गौतमबुद्ध नगर पुलिस लगातार बाइक बोट गैंग पर कड़ी कार्रवाई कर रही है। पुलिस इस प्रकरण में शामिल आरोपियों की संपत्ति कुर्क कर रही है। पुलिस कमिश्नरेट की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक बाइक बोट फर्जीवाड़े का आरोपी गैंग लीडर ललित कुमार मेरठ जिले में मवाना क्षेत्र के गांव सैदीपुर का रहने वाला है। वहां उसकी डेढ़ करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है। ग्रेटर नोएडा पुलिस की टीम शनिवार को मेरठ पहुंची और आरोपी के राधा गार्डन कॉलोनी में स्थित 243 वर्ग मीटर के प्लॉट को कुर्क किया। यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त न्यायालय गौतमबुद्ध नगर के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई। ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि बाइक बोट फर्जीवाड़े के आरोपी ललित कुमार के खिलाफ दादरी कोतवाली में मुकदमा दर्ज है। 

इस कार्रवाई का सिलसिला जारी रहेगा : एडिशनल डीसीपी
एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि पुलिस आयुक्त न्यायालय के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में ललित की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की गई है। एक और आरोपी सामर्थ्य जैन को उसकी संपत्ति जब्त करने का नोटिस दिया गया है। पुलिस पूर्व में भी इस प्रकरण में शामिल आरोपियों की करोड़ों रुपए की संपत्ति जब्त कर चुकी है। एडीसीपी ने आगे कहा, "इस गैंग ने देशभर के हजारों लोगों को झांसा देकर जालसाजी की है। आम आदमी से अर्जित किए गए पैसे से जगह-जगह संपत्तियां अर्जित की हैं। इन संपत्तियों का जैसे-जैसे पता चल रहा है, जब्त किया जा रहा है। अभी यह कार्रवाई जारी रहेगी।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.