बंद कंपनियों से लैपटॉप और बाइक चोरी करने वाले गैंग के चार गिरफ्तार, 17 लैपटॉप बरामद

Noida News: बंद कंपनियों से लैपटॉप और बाइक चोरी करने वाले गैंग के चार गिरफ्तार, 17 लैपटॉप बरामद

बंद कंपनियों से लैपटॉप और बाइक चोरी करने वाले गैंग के चार गिरफ्तार, 17 लैपटॉप बरामद

Tricity Today | पुलिस की गिरफ्त में चोर

नोएडा सेक्टर-58 थाना पुलिस ने मंगलवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए बाइक और लैपटॉप चोरी करने वाले गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। एक सूचना के आधार पर पुलिस ने सेक्टर-57 स्थित रेडिसन होटल के सामने से देर रात करीब 11:30 इनको दबोचा था। बदमाशों के पास से चोरी के 17 लैपटॉप और 7 बाइक बरामद किया गया है। बाजार में इनकी अनुमानित कीमत करीब 11 लाख रुपये है। पुलिस इन सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही है।

कई थानों में दर्ज हैं मामले
दरअसल पिछले कुछ समय में नोएडा के सेक्टर-58, सेक्टर-20, सेक्टर-24 समेत कई स्थानों में बंद कंपनियों से लैपटॉप और बाइक चोरी होने के मामले दर्ज कराए गए थे। कंपनी प्रबंधकों ने शिकायत दी थी कि कोई गिरोह सुनियोजित तरीके से बंद कंपनियां की रैकी करता है। मौका मिलते ही यह बाहर खड़ी बाइक और कंपनी के अंदर से लैपटॉप चोरी कर गायब हो जाते थे। इसके बाद से ही पुलिस इस गिरोह की तलाश में जुट गई थी। एक मुखबिर की सूचना पर इन्हें सोमवार की देर रात गिरफ्तार किया गया। 

बाइक की नकली नंबर प्लेट लगा देते थे
पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि चारों एक साथ मिलकर कंपनियों के गेट के बाहर खड़ी बाइक चोरी करते थे। पुलिस को चकमा देने के लिए ये बाइक की नंबर प्लेट बदल देते थे। ताकि उसकी पहचान न हो पाए। चोरी की सभी गाड़ियों को नोएडा सेक्टर-57 में स्थित एक बंद फैक्ट्री में छुपा कर रखते थे। बाद में ग्राहको की डिमांड के हिसाब से बाइक यहां से निकाल कर ले जाते थे। फिर उन्हें औने-पौने दाम में बेच देते थे।

राह चलते लोगों को लैपटॉप बेच देते
रात में ये गैंग बंद कंपनियों में घुसकर लैपटॉप लेकर गायब हो जाते थे। लैपटॉप के बारे में पूछे जाने पर इन्होंने बताया कि इसे बेचने का कोई ठोस ठौर-ठिकाना नहीं है। ये सभी राह चलते लोगों को सस्ते दाम में लैपटॉप बेचने का प्रस्ताव देते थे। अगर कोई तैयार हो जाता, तो उसे कम दाम में लैपटॉप बेच देते थे। इससे जो भी पैसा मिलता था, चारों आपस में बांट लेते। पुलिस सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.