नौकरी के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, नोएडा पुलिस ने दिल्ली में दबोचे 10 आरोपी

NOIDA BREAKING : नौकरी के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, नोएडा पुलिस ने दिल्ली में दबोचे 10 आरोपी

नौकरी के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, नोएडा पुलिस ने दिल्ली में दबोचे 10 आरोपी

Tricity Today | आरोपी गिरफ्तार

Noida News : नोएडा के थाना-113 पुलिस टीम ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है, जो देश और विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक-युवती को अपनी ठगी का शिकार बनाते थे। यह पूरा गैंग दिल्ली के मयूर विहार में एक कॉल सेंटर चला रहा था, जिसका नोएडा पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से 7 लैपटॉप, 17 मोबाइल, एक स्कॉर्पियो और 67.40 लाख रुपए बरामद किया है।

नौकरी डॉट कॉम पर करते थे फर्जी जानकारी उपलोड
नोएडा के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि पुलिस ने एक शातिर गैंग का पर्दाफाश किया है। इस गैंग में शामिल लोगों से नौकरी के नाम पर सैकड़ों लोगों से ठगी की है। अब तक यह आरोपी 100 से भी ज्यादा लोगों को ठगी का शिकार बनाया है। पूछताछ में पता चला है कि यह लोग नौकरी की तलाश में नौकरी डॉट कॉम समेत अन्य वेबसाइट पर अपनी फर्जी कंपनी का डाटा अपलोड करते हैं। वहीं से डाटा चोरी करके उन लोगों से संपर्क कर उन्हें देश और विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देते हैं, फिर उनसे कुछ रुपए की डिमांड प्रोसेस के लिए करते हैं। जैसे ही ऑनलाइन खाते में पैसे ट्रांसफर करा लेते हैं, उसके बाद इनका नंबर नही लगता है।

नोएडा के युवक से की थी ठगी
एडिशनल डीसीपी का कहना है कि नोएडा पुलिस ने दिल्ली के मयूर विहार में चल रहे एक अवैध तरीके से कॉल सेंटर का भंडाफोड़ कर 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसका कनेक्शन नोएडा के थाना-113 में हुई 20 लाख रुपए की ठगी की घटना से जुड़े निकले। इस गैंग में कुल 10 लोग शामिल है और उसका मैन सरगना जितेश मूल रूप से मुरादाबाद का निवासी है। 

67.40 लाख रुपए बरामद
उन्होंने बताया कि यह सभी यूपी और दिल्ली में विभिन्न जिलों के निवासी है। दरअसल, बीते दिनों थाना-113 में सेक्टर 74 के निवासी एक व्यक्ति ने मामला दर्ज करवाया था, जिसमें बताया कि उनको विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 20 लाख रुपए की ठगी की गई थी और बाद में सभी कांटेक्ट नंबर ठगों के स्विच ऑफ हो गए थे। पुलिस टीम ने जांच आगे बढ़ाते हुए इन सभी को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने एक स्कॉर्पियो, 7 लैपटॉप, 17 मोबाइल समेत 67.40 लाख रुपए बरामद किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.