9 लाख का सामान ले उड़े चोर, पेंटर बनकर सोसाइटी में करते थे रेकी

नोएडा पुलिस ने शातिर चोरों को पकड़ा : 9 लाख का सामान ले उड़े चोर, पेंटर बनकर सोसाइटी में करते थे रेकी

9 लाख का सामान ले उड़े चोर, पेंटर बनकर सोसाइटी में करते थे रेकी

Tricity Today | गिरफ्तार आरोपी

Noida News : नोएडा पुलिस ने घर से चोरी करने वाले 2 चोरों को पकड़ा है। यह गिरफ्तारी कोतवाली 126 पुलिस ने की है। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी किए गए लाखों रुपए का सामान बरामद कर लिया है। पुलिस ने यह खुलासा 24 घंटे के भीतर किया है। यह चोरी की घटना जेपी विश टाउन सोसायटी के एक फ्लैट में की गई थी।
सीसीटीवी में चोरी के सामान को ले जाते हुए दिखे चोर
डीसीपी हरीश चंद ने बताया कि जेपी विश टाउन में रहने वाले एक परिवार के फ्लैट में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। इस मामले में पीड़ित द्वारा कोतवाली थाना में मुकदमा दर्ज करवाया गया और चोरों की तलाश शुरू की गई। सोसाइटी में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। जिसमें चोर चोरी का सामान ले जाते हुए पाए गए। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दोनों चोरों को पकड़ लिया गया है। इनकी पहचान उर्फ अनवर अली और अफजल अली के रूप में हुई है। दोनों सगे भाई हैं, जो मूल रूप से इटावा के रहने वाले हैं।
ऐसे देते थे चोरी की घटना को अंजाम
एडीसीपी शक्ति अवस्थी ने बताया कि दोनों चोरों ने चोरी की घटना को कबूल लिया है। पूछताछ में अवसार उर्फ अनवर ने बताया कि वह पेंटिंग का काम करता है। पेंटिंग का काम करते समय वह आसपास के घरों पर नजर रखता है और ताला लगे घरों की जानकारी कर लेता है। इसके बाद मौका पाकर वह बंद घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देता है। वर्तमान में यह पवेलियन कोर्ट 2 में पेंटिंग का काम कर रहा था। मौका पाकर अनवर ने अपने भाई को बुला लिया और फ्लैट में लगे ताले को तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से ज्वेलरी, लैपटॉप, मोबाइल, कैमरा और अन्य सामान बरामद किए गए हैं। इन सामान की कीमत करीब 9 लाख रुपए थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.