पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा- सिक्योरिटी एजेंसी का लाइसेंस रद्द होगा, 8 पकड़े गए

लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी मारपीट मामला : पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा- सिक्योरिटी एजेंसी का लाइसेंस रद्द होगा, 8 पकड़े गए

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा- सिक्योरिटी एजेंसी का लाइसेंस रद्द होगा, 8 पकड़े गए

Tricity Today | लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी मारपीट मामला

Noida : सेक्टर-100 स्थित लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी में रहने वाले सुरेश कुमार और उसके बेटे सुबोध को बुधवार दोपहर मामूली कहासुनी के दौरान सोसायटी के गार्डों ने उन्हें लाठी-डंडों से पीट-पीट कर बुरी तरह से घायल कर दिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने सिक्योरिटी इंचार्ज और गार्ड समेत 8 लोगों को हिरासत में  लिया है।

कोतवाली सेक्टर 39 प्रभारी राजीव बालियान ने बताया कि सुरेश कुमार नोएडा के सेक्टर 100 स्थित लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी के 28 नंबर टावर में 17वीं मंजिल पर परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने बताया कि सुरेश कुमार का कंप्यूटर का बिजनेस है। वह अपने फ्लैट में जिओ फाइबर का इंटरनेट लगवाने के लिए केबल के बॉक्स की चाभी सोसाइटी के गेट पर स्थित सिक्योरिटी गार्ड रूम में मांगने गए थे। 
 
उनका आरोप है कि मंगलवार को फ्लैट में इंटरनेट लगाने वाले आये व्यक्ति को गार्ड ने कनेक्शन के मेन बॉक्स की  चाभी देने से मना कर दिया था। इस मामले में बुधवार को सुरेश कुमार अपने बेटे सुबोध के साथ गार्डों से बात करने के लिए सिक्योरिटी रूम में गए थे, तभी वहां पर उनकी गार्डों से कहासुनी हो गई। इस पर सुरेश ने गुस्से में आकर एक गार्ड को थप्पड़ मार दिया जिसके कारण नाराज होकर गार्डो ने लाठी-डंडों से पीट-पीट कर सुरेश और उसके बेटे सुबोध को गंभीर रूप से घायल कर दिया। 

घटना की सूचना सुरेश ने कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस को दी। मौके से पहुंची पुलिस ने घायल सुरेश को इलाज के लिए प्रयाग अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने पीड़ित सुरेश की शिकायत पर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

एडीसीपी नोएडा जोन रणविजय सिंह ने बताया कि  सिक्योरिटी इंचार्ज अनमोल राय, सिक्योरिटी गार्ड कृष्णकांत शुक्ला और जावेद, सोसाइटी के अध्यक्ष तेज प्रकाश और पदाधिकारी संजय समेत 5 लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास और अन्य गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। जानलेवा हमले में शामिल 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है। सोसाइटी में लगे सीसीटीवी की फुटेज से हमला करने वाले अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

सिक्योरिटी एजेंसी के खिलाफ कमिश्नर ने सख्त कार्रवाई के दिए आदेश
सिक्योरिटी कंपनी के गार्डों के द्वारा रेजिडेंट सुरेश कुमार के साथ मारपीट की घटना का संज्ञान लेते  हुए गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने जॉइंट सीपी हेड क्वार्टर पुष्पांजलि को आदेश दिए कि वह लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी में लगी सिक्योरिटी एजेंसी के पंजीकरण की जांच कर PSARA (Private Security Agencies Regulation Act) के तहत कार्यवाई करने के आदेश दिए। साथ ही उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सिक्योरिटी एजेंसी के गार्डों ने बहुत ही गैर पेशेवर ढंग से व्यवहार किया है। इस पर सख्त कार्यवाई किये जाने के आदेश उन्होंने दिए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.