पुलिस कमिश्नर ने वरिष्ठ अधिकारियों संग पूरे शहर का दौरा किया, कोरोना नियमों का उल्लघंन करने वालों पर कार्रवाई का आदेश

गौतमबुद्ध नगरः पुलिस कमिश्नर ने वरिष्ठ अधिकारियों संग पूरे शहर का दौरा किया, कोरोना नियमों का उल्लघंन करने वालों पर कार्रवाई का आदेश

पुलिस कमिश्नर ने वरिष्ठ अधिकारियों संग पूरे शहर का दौरा किया, कोरोना नियमों का उल्लघंन करने वालों पर कार्रवाई का आदेश

Tricity Today | वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह

  • रविवार को जिले के विभिन्न थाना और सार्वजनिक स्थानों (Public Place) का दौरा किया
  • उनके साथ अपर पुलिस आयुक्त, मुख्यालय पुष्पांजलि और कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे
  • सूरजपुर, बिसरख और नोएडा के सेक्टर-58 में स्थापित कोविड-19 हेल्पडेस्क का निरीक्षण करने पहुंचे
  • ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को कोविड-19 से स्वयं को सुरक्षित रखने के लिए कहा
नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह (Police Commissioner Alok Kumar Singh) ने रविवार को जिले के विभिन्न थाना और सार्वजनिक स्थानों (Public Place) का दौरा किया। उनके साथ अपर पुलिस आयुक्त, मुख्यालय पुष्पांजलि और कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगे कोविड-19 हेल्प डेस्क (Covid-19 Help Desk) का निरीक्षण किया। उन्होंने थाने में वाले लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने की जिम्मेदारी पुलिसकर्मियों को सौंपी। 

कोविड-19 हेल्प डेस्क का लिया जायजा
दरअसल गौतमबुद्ध नगर (Gautam Budhh Nagar) में कोरोना वायरस फिर विकराल होता जा रहा है। पिछले तीन दिन में रोजाना 200 से ज्यादा नए मरीज मिले हैं। ऐसे में डीएम सुहास एलवाई (DM Suhas LY IAS) ने 17 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) की घोषणा की है। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह भी लगातार पुलिस अधिकारियों को जरूरी आदेश दे रहे हैं। इसी सिलसिले में वह स्वयं थाना सूरजपुर, बिसरख और नोएडा के सेक्टर-58 में स्थापित कोविड-19 हेल्पडेस्क का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने थाना परिसर में आने वाले पीड़ितों और आगंतुकों को कोरोना महामारी के दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए जागरूक करने के लिए पुलिस कर्मियों को आदेश दिया। 



खुद को भी सुरक्षित रखने का दिया आदेश
उन्होंने थाने पर उपस्थित सभी पुलिस कर्मियों द्वारा कोविड-19 को लेकर बरती जा रही सावधानियों के बारे में भी जानकारी ली। बाद में पुलिस कमिश्नर थाना सेक्टर-58 क्षेत्र के लैबर चौक भी गए। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को कोविड-19 से स्वयं को सुरक्षित रखने के लिए कहा। साथ ही आमलोगों को भी गाइडलाइन/प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए दिशानिर्देश दिए। इसके बाद उनका काफिला नोएडा के पुराने और भीड़भाड़ वाले सेक्टर-8 की बल्ली मार्केट पहुंचा। 



कार्रवाई करने की छुट दी
वहां बिना मास्क के घूम रहे नागरिकों को मास्क लगाने की हिदायत देकर छोड़ दिया गया। मौके पर उपस्थित पुलिसकर्मियों को ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया गया। तत्पश्चात वह नोएडा की सबसे बड़ी मार्केट सेक्टर-18 पहुंचे। वहां उन्होंने पुलिस द्वारा संचालित पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम (Announcement System) की जांच की। इस सिस्टम के जरिए लगातार नागरिकों को कोविड प्रोटोकॉल/गाइडलाइन्स के पालन के लिए जागरूक करने का आदेश दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.