पुलिस कमिश्नर और जॉइंट सीपी ने Twin Towers Demolition की तैयारियां परखीं, बोले- ऑल आर रेडी

BIG BREAKING : पुलिस कमिश्नर और जॉइंट सीपी ने Twin Towers Demolition की तैयारियां परखीं, बोले- ऑल आर रेडी

पुलिस कमिश्नर और जॉइंट सीपी ने Twin Towers Demolition की तैयारियां परखीं, बोले- ऑल आर रेडी

Tricity Today | पुलिस आयुक्त आलोक सिंह और जॉइंट सीपी लव कुमार ने सुपरटेक ट्विन टावर को गिराने की तैयारियों का जायजा लिया है। File Photo

Supertech Twin Towers Demolition : गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह और जॉइंट सीपी लव कुमार ने शनिवार की शाम सुपरटेक ट्विन टावर को गिराने की तैयारियों का जायजा लिया है। इस दौरान उन्होंने कहा, "पिछले 6 महीने से की जा रही सभी तैयारियां अब खत्म हो गई हैं। सभी टीमें तैयार हैं। भवन विशेषज्ञों ने अपने सुझाव दिए हैं। विस्फोटकों का आंकलन किया जा चुका है। आसपास की सोसायटीज के वासियों की समस्याओं का समाधान किया गया है।" सुरक्षा जिम्मेदारी संभालेंगे 800 पुलिसकर्मी
पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बताया, "800 पुलिसकर्मी सुरक्षा का ख्याल रखेंगे। डीसीपी सेंट्रल इस इंसिडेंट के लिए कमांडर हैं। वह चल रही हर चीज को नियंत्रित करेंगे। ट्रैफिक डायवर्जन की योजना बनाई गई है और टावरों के आसपास के क्षेत्रों को अवरुद्ध कर दिया गया है। पुलिस के साथ फायर और एनडीआरएफ मौके पर मौजूद हैं। हमने किसी भी आपातकालीन समस्या से निपटने के इंतजाम कर लिए हैं। आसपास के छह अस्पतालों को स्टैंड बाई मॉड पर रखा गया है।"

आम जनता द्वारा फोटो खींचने और वीडियोग्राफी पर लगी रोक
सेक्टर-93ए सुपरटेक एमरॉल्ड कोर्ट अपार्टमेंट के आसपास की सोसाइटी को पुलिस ने दिशा-निर्देश जारी किए है। अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन के माध्यम से निर्देश दिए गए हैं कि 28 अगस्त को सोसाइटी की छत पर लोग जमा नहीं हो सकेंगे। फोटो खींचने और वीडियोग्राफी पर भी रोक रहेगी। अगर कोई ऐसा करता मिला तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है। लोगों को फ्लैट की बालकनी में खड़े होने पर भी रोक रहेगी। 

6 सोसाइटी वालों के लिए गाइडलाइन्स जारी
ट्विन टावर के आसपास छोटी-बड़ी मिलाकर 6 सोसाइटी हैं। इन 6 सोसाइटी में 3 हजार से अधिक फ्लैट हैं। एमरॉल्ड कोर्ट सोसाइटी को पूरी तरह खाली करा लिया जाएगा। इसके अलावा सेक्टर की अन्य सोसाइटी को भी निर्देश जारी किए हैं। ट्विन टावर के आसपास  ध्वस्तीकरण के समय किसी भी सोसाइटी के टावर की छत पर किसी को भी देखने, फोटो और वीडियोग्राफी की अनुमति नहीं होगी। कोई भी टावर की छत पर नहीं जाएगा। 

एओए को मिली जिम्मेदारी
पुलिस के दिशा-निर्देश के अलावा सोसाइटी की एओए द्वारा भी अपार्टमेंट के लोगों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं। एओए द्वारा सोसाइटी के लोगों की सुविधा और सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। सोसाइटी के लोगों को बालकनी में भी नहीं रखने की अपील की जा रही है। बालकनी के दरवाजे और खिड़की बंद करने के निर्देश दिए हैं, ताकि टावर के ध्वस्तीकरण के दौरान घर में धूल-मिटटी के आने से बचा सकता है। रविवार के दिन हर संभव सावधानी बरते की अपील की जा रही है। सोसाइटी के कुछ लोगों की परेशानी अपार्टमेंट के सभी लोगों के परेशानी का सबब नहीं बन जाए।

इन सोसाइटी के लिए दिशा-निर्देश
  1. सिल्वर सिटी
  2. पारसनाथ प्रेस्टीज
  3. पारसनाथ सृष्टि
  4. एल्डिको यूटोपिआ
  5. एल्डिको ओलंपिया
  6. एसटीएस ग्रींस सोसाइटी

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.