कानून के साथ अभिभावकों को भी ध्यान देना चाहिए, जानिए क्या है मामला

नोएडा पुलिस कमिश्नर ने दी नसीहत : कानून के साथ अभिभावकों को भी ध्यान देना चाहिए, जानिए क्या है मामला

कानून के साथ अभिभावकों को भी ध्यान देना चाहिए, जानिए क्या है मामला

Tricity Today | Alok Singh

Noida News : गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह ने रविवार की सुबह एक ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, "क़ानून के साथ-साथ अभिभावकों को भी ध्यान देना चाहिए। वेल्डन नोएडा पुलिस।" इस ट्वीट पर शहर के लोग पुलिस आयुक्त को समर्थन दे रहे हैं और यह ट्वीट आज शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, नोएडा पुलिस ने अजय देवगन और सलमान खान के स्टाइल में स्टंट करने वाले एक को गिरफ्तार किया है। उसकी दो फॉर्चूनर गाड़ी और एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल को सीज कर दिया है। कई दिनों से युवक के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे थे। लोग शिकायत करके कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

पुलिस ने कार्रवाई करके वीडियो ट्वीट किया
नोएडा में एक युवक पहले युवक का 2 फॉर्च्यूनर कारों पर खड़ा होकर स्टंट करते वीडियो आया उसके बाद एक टायर पर स्प्लेंडर मोटरसाइकिल चलाते हुई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पुलिस ने सोरखा गांव से आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने युवक पर कार्रवाई का वीडियो ट्वीटर पर पोस्ट करके बताया कि आरोपी की पहचान राजीव यादव पुत्र राजेंद्र यादव (उम्र 21 वर्ष) के रूप में हुई है।

कमिश्नर ने नोएडा पुलिस को दी शाबाशी
इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने पर नोएडा के पुलिस कमिश्नर ने पुलिस को ट्वीटर पर शाबाशी दी। नोएडा पुलिस के ट्वीट को कॉट रीट्वीट करते हुए लिखा, "क़ानून के साथ-साथ अभिभावकों को भी ध्यान देना चाहिए। वेल्डन नोएडा पुलिस।" आयुक्त के इस नसीहत भरे ट्वीट पर लोग खासी तवज्जो दे रहे हैं। यूजर संजय पाराशर ने लिखा, "आधुनिक जमाना है साहब, दिन-रात की भागदौड़ में व्यस्त मां-बाप को तो बाद में पता चलता है कि बच्चों ने क्या नाम रोशन कर दिया जी। पीजा, कोला, बिस्कुट, ब्रेड संस्कृति के बच्चों को भी कानून की पूरी जानकारी नहीं। अपनी जान के साथ-साथ दूसरों की भी जान के लाले पड़ जाते हैं जी।"

शहर की सोशल वर्कर निशा राय ने कमेंट किया है, "शानदार काम किया है। चिकनी सड़कें इन स्टंट उत्साही लोगों को और अधिक आत्मविश्वास दे रही हैं। उन्हें पकड़ने के लिए वर्दी में हमारे जवानों को धन्यवाद। इन्हें एक या दो दिनों के लिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस के साथ यातायात प्रबंधन पर लगाया जाए। जिससे इनमें सुधार आए और सबक मिले।" निमेष अग्रवाल ने लिखा, "सर ये सब सोशल मीडिया पर विख्यात होने का नया तरीक़ा है। इंस्टाग्राम रील्ज़ आदि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ऐसे विडीओज़ भरे पड़े हैं। नयी पीढ़ी को “ रील्ज़ Vs रियल” में अंतर समझना पड़ेगा और अभिभावकों भी इसके अपना योगदान देना पड़ेगा।"

पापा जी कनपटी छेत देते हैं
शर्माजी नाम के ट्वीटर यूजर ने इस मसले पर अपने अनुभव साझा किए हैं। लिखा, "पापा जी ड्यूटी साथ जाते हैं। एक्टिवा की स्पीड 40 किलोमीटर प्रति घंटा होते ही आवाज आनी शुरू हो जाती है, हमे ड्यूटी जाना है दुबई नहीं। अगर स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा से ऊपर हो जाए तो कनपटी भी छित जाती है।" राजेंद्र कुमार सच का समर्थक लिखते हैं, "अति सुन्दर सर, माँ-बाप को पुलिस-प्रशासन का सपोर्ट करना होगा। नहीं तो पुलिस कुछ नहीं कर पाएगी। कानून को अभिभावक की मदद मिले, तभी बच्चे सुधरेंगे। नहीं तो माँ-बाप बचाते रहेंगे।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.