जब पुलिस कमिश्नर बनीं टीचर तो छात्रों के खिले चेहरे, शिक्षा का बताया महत्व

Lok Sabha Election 2024 : जब पुलिस कमिश्नर बनीं टीचर तो छात्रों के खिले चेहरे, शिक्षा का बताया महत्व

जब पुलिस कमिश्नर बनीं टीचर तो छात्रों के खिले चेहरे, शिक्षा का बताया महत्व

Tricity Today | छात्रों से बात करते पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह और डीएम मनीष

Noida News : लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election 2024) को लेकर देश में आचार संहिता लागू चुकी है। शनिवार को लोकसभा चुनाव के चार चरणों की तारीख घोषित हो चुकी है। ऐसे में गौतमबुद्ध नगर में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को चुनाव होने जा रहे हैं। गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर और डीएम (Gautam Buddha Nagar Police Commissioner and DM) ने जिले में स्थित बूथों का निरीक्षण किया। उनके साथ स्थानीय पुलिस डीसीपी, एसीपी, थाना अध्यक्ष और चौकी इंचर्ज मौजूद रहे।
Imageबूथों का किया निरीक्षण 
जानकारी के मुताबिक, शनिवार को कमिश्नर लक्ष्मी सिंह (Commissioner Lakshmi Singh) ने डीएम मनीष कुमार वर्मा (DM Manish Kumar Verma) के साथ भंगेल, सदरपुर, छालेरा में जाकर बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ सम्बंधित डीसीपी, एसीपी, थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज मौजूद रहे।  लक्ष्मी सिंह ने निरीक्षण के दौरान मतदेय स्थलों से संबंधित थानाध्यक्ष एवं चौकी इचांर्ज को निर्देश दिए कि मतदान से पूर्व अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत आने वाले बूथों के आसपास सभी कानून व्यवस्थाएं मानकों के अनुरूप बनाई रखी जाए। जिससे मतदान के दौरान मतदान कार्मिकों और वोटरों को अपने बूथों पर आने में किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े।
Imageछात्रों के साथ की बातचीत 
पुलिस कमिश्नर ने भंगेल स्थित कन्या इंटर कॉलेज और प्राइमरी स्कूल में जाकर निरीक्षण करने के दौरान बच्चों के साथ बातचीत की और उन्हें पढ़ाया। सीपी लक्ष्मी सिंह ने छात्रों को शिक्षा का महत्व बताया जिसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें सीपी कहती है कि जो बच्चे खुश होकर पढ़ते हैं वह जीवन में आगे बढ़ते हैं। निडर होकर पढ़ने वाले बच्चे बहुत आगे जाते की हैं। इस दौरान बच्चे भी उनसे कई बातें करते हुए नजर आ रहे हैं।
Imageरास्ते को ठीक कराएं
पुलिस आयुक्त और जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिए गये कि बूथों पर आने-जाने वाले रास्ते जहां पर खराब है। उसको ठीक कर लें। जनपद में जितने बूथ बनाए गए हैं, वहां पर आने-जाने वाले रास्ते और बूथों के अंदर प्रकाश आदि की व्यवस्था को पूर्व में ही सुनिश्चित करा लें। उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित की गई सभी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि जिन मतदान कार्मिकों की ड्यूटी मतदान केन्द्रों और बूथों पर लगाई जाएगी। उनके लिए भी बिजली, पानी आदि की समस्त सुविधाएं मुहैया कराई जाए। उन्होंने मतदान केन्द्रों व बूथों पर रैंप, बैरिकेडिंग आदि की व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिए। जिससे आने वाले वोटरों को कोई समस्या ना हो।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.