नोएडा पुलिस कमिश्नरेट छावनी में तब्दील, आरएएफ, पीएसी और भारी पुलिस फोर्स तैनात

BIG BREAKING: नोएडा पुलिस कमिश्नरेट छावनी में तब्दील, आरएएफ, पीएसी और भारी पुलिस फोर्स तैनात

नोएडा पुलिस कमिश्नरेट छावनी में तब्दील, आरएएफ, पीएसी और भारी पुलिस फोर्स तैनात

Tricity Today | नोएडा पुलिस कमिश्नरेट छावनी में तब्दील

  • कमिश्नरेट ऑफिस के चारों और पुलिस, पीएसी और रैपिड एक्शन फोर्स तैनात किया गया
  • कमिश्नरेट की ओर जाने वाले रास्तों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है
  • पुलिस कर्मियों पर एक अधिवक्ता से बदसुलूकी करने का आरोप है
  • अधिवक्ता से बदसुलूकी करने और थाने में जबरन बैठने का आरोप लगाया
Noida News : नोएडा के सेक्टर-108 में स्थित पुलिस कमिश्नरेट ऑफिस को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। कमिश्नरेट ऑफिस के चारों और पुलिस, पीएसी और रैपिड एक्शन फोर्स तैनात किया गया है। कमिश्नरेट की ओर जाने वाले रास्तों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है। दरअसल, गौतमबुद्ध नगर बार एसोसिएशन ने आज पुलिस कमिश्नरेट का घेराव करने का ऐलान किया है। वकील कमिश्नरेट पर प्रदर्शन करेंगे। पिछले दिनों एक वकील और पुलिसकर्मियों के बीच हुए विवाद का विरोध किया जा रहा है।

सुरक्षा-व्यवस्था को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने कमिश्नर आफिस को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है। कमिश्नर आफिस के आसपास यातायात डायवर्ट किया गया है। जगह-जगह  बैरिकेड लगाए गए हैं। मौके पर आरआरएफ जवानों के साथ भारी पुलिस  बल तैनात है। पुलिस कर्मियों पर एक अधिवक्ता से बदसुलूकी करने का आरोप है। नोएडा के फेस-2 थाने में तैनात पुलिसकर्मियों पर अधिवक्ता से बदसुलूकी करने और उन्हें थाने में जबरन बैठने का आरोप लगाया था। अधिवक्ता पुलिस से नाराज हैं। इसी कारण अधिवक्ताओं ने आज कमिश्नर ऑफिस का घेराव करने का ऐलान किया है। किसी भी तरह की अव्यवस्था से बचने के लिए पुलिस कमिश्नरेट ऑफिस पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

इस वजह से करेंगे घेराव
गौतमबुद्ध नगर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज भाटी एडवोकेट ने बताया कि नोएडा फेस टू थाना पुलिस ने एक अधिवक्ता महेश नागर के साथ अभद्रता की। उन्हें अवैध हिरासत में रखा गया। इसको लेकर सोमवार, 6 सितंबर को पश्चिमी यूपी के 22 जिलों के वकील हड़ताल पर रहे। जिला न्यायालय में बैठक का आयोजन कर अधिवक्ता के साथ ज्यादती पर पुलिस कार्रवाई पर आपत्ति जताई गई थी।

कार्रवाई होने तक करेंगे प्रदर्शन
इसी दौरान वकीलों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया था कि मंगलवार को नोएडा के सेक्टर-108 में स्थित पुलिस कमिश्नर कार्यालय का घेराव किया जाएगा। जबकि न्यायालय के सभी वकीलों के चेंबर बंद रहेंगे। वकीलों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि जब तक आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी, उनका विरोध जारी रहेगा। उन्होंने आगे बताया, सोमवार को जिला न्यायालय में वकीलों की बैठक हुई थी। इसमें रणनीति तय की गई थी। फैसला लिया गया था कि पुलिस कमिश्नरेट कार्यालय का घेराव कर आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी। 
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.