Twin Tower ध्वस्त करने वाली कम्पनी से गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने मांगे 64 लाख रुपये

नोएडा : Twin Tower ध्वस्त करने वाली कम्पनी से गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने मांगे 64 लाख रुपये

Twin Tower ध्वस्त करने वाली कम्पनी से गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने मांगे 64 लाख रुपये

Google Image | Twin Tower

Noida Twin Tower Demolition : गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने ट्विन टावरों को गिराने वाली कंपनी एडिफिस इंजीनियरिंग से 64 लाख रुपये मांगे हैं। दरअसल, विध्वंस के दौरान दी गई सेवाओं के लिए कम्पनी को यह भुगतान करना होगा। दूसरी तरफ कंपनी ने कहा कि उसे अभी तक बिल के बारे में कोई जानकारी नहीं है। आपको बता दें कि पिछले कुछ हफ्तों के दौरान पुलिस की कई टीम विध्वंस से जुड़े काम में शामिल रहीं। सुरक्षा प्रदान की थी। केवल अधिकृत कर्मियों को ही टावरों के अंदर जाने की अनुमति दी जा रही थी। इतना ही नहीं हरियाणा के पलवल से लगभग 100 किमी दूर विस्फोटक लाने वाली वैन को सिक्योरिटी दी गई थी।

64 लाख रुपये का भुगतान करना होगा
गौतमबुद्ध नगर के डीसीपी (मुख्यालय) राम बदन सिंह ने बताया कि एडिफिस कंपनी को पुलिस 64 लाख रुपये का भुगतान करना होगा। उन्होंने कहा, "हमारे अधिकारी इस बारे में एडिफिस कम्पनी के संपर्क में हैं। यह भुगतान करने के लिए कोई समय सीमा नहीं है, लेकिन हमें उम्मीद है कि कम्पनी जल्द से जल्द पैसा दे देगी।" दूसरी ओर पुलिस को 64 लाख रुपये देने के बारे में पूछे जाने पर एडिफिस के अधिकारियों ने इसके बारे में किसी भी जानकारी से इनकार कर दिया।

पुलिस को एहतियात बरतना होगा
उन्होंने यह भी कहा कि अभी तो कुछ और हफ्तों तक विध्वंस स्थल पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। आपको बता दें कि शहर के लोग और पड़ोस के निवासी तस्वीरें लेने या वीडियो बनाने के लिए साइट पर जा हैं। विध्वंस करने वाली फर्म के अधिकारी और अन्य विशेषज्ञ किसी भी विस्फोटक की जांच करने के लिए मलबे को देख रहे हैं। हालांकि, इस तरह के विस्फोटकों के होने की संभावना नगण्य है। फिर भी पुलिस को एहतियात बरतना होगा। इलाके में बैरिकेडिंग करनी होगी। गौतमबुद्ध नगर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एमराल्ड कोर्ट के बाहर इस हिस्से पर करीब 20 पुलिसकर्मी अभी तैनात रहेंगे।

3,700 किलोग्राम विस्फोटक
आपको बता दें कि सुपरटेक बिल्डर ने एमराल्ड कोर्ट हाउसिंग सोसायटी में अवैध ट्विन टावर का निर्माण किया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 21 अगस्त की दोपहर बाद 2:30 बजे दोनों ट्विन टावर विस्फोटक लगाकर ध्वस्त किए गए हैं। इनका 80,000 टन मलबा मौके पर पड़ा हुआ है। टावरों को ध्वस्त करने के लिए 3,700 किलोग्राम विस्फोटक लगाया गया था। यह विस्फोटक हरियाणा के पलवल से लाया जाता था। पिछले करीब एक महीने से पुलिस निगरानी कर रही थी। विस्फोट के दिन गौतमबुद्ध नगर पुलिस के 1,000 पुलिसकर्मियों और अधिकारियों ने सुरक्षा बंदोबस्त संभाले थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.