अनलॉक के पहले दिन नोएडा पुलिस ने 1500 लोगों के चालान काटे, 20 गिरफ्तार हुए

Unlock in Noida: अनलॉक के पहले दिन नोएडा पुलिस ने 1500 लोगों के चालान काटे, 20 गिरफ्तार हुए

अनलॉक के पहले दिन नोएडा पुलिस ने 1500 लोगों के चालान काटे, 20 गिरफ्तार हुए

Tricity Today | मास्क देते अफसर

अनलॉक के पहले दिन गौतमबुद्ध नगर में पुलिस पूरी तरह मुस्तैद रही। लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पाठ पढ़ाया गया। इनका पालन करने के लिए जागरूक करने का अभियान चला। लेकिन जो लोग बिना मास्क के घर से बाहर निकले, उनका चालान भी काटा गया। नोएडा पुलिस ने बीते दिन 1543 लोगों के चालान काटे। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने के लिए बाजारों और मंडियों में घेरा बनवाया गया। शाम 7:00 बजे तक सभी बाजारों को बंद करा दिया गया था।  उसके बाद नाइट कर्फ्यू लागू हो गया।

नोएडा के पर पुलिस आयुक्त लॉ एंड ऑर्डर लव कुमार ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि धारा 188 का उल्लंघन करने पर लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। अधिकारी ने बताया कि सोमवार को अनलॉक के पहले दिन धारा 188 का उल्लंघन करने पर 13 मुकदमे दर्ज किए गए। 20 निवासियों को गिरफ्तार किया गया है। नोएडा के सेक्टर 49 कोतवाली में 5 मुकदमे, सेक्टर 24 थाने में 3 मुकदमे, एक्सप्रेसवे, फेस-2, फेस-3, बादलपुर और दादरी थाने में एक-एक मुकदमा दर्ज हुआ है। 

उन्होंने बताया कि पुलिस की 100 टीमें पूरे दिन गश्त पर रहीं। करीब 40 दिन बाद लोगों को बाहर निकलने की छूट मिली थी। इसलिए एहतियात बरतते हुए पुलिस चौकन्ना थी। गश्त के लिए थाना स्तर पर 100 से ज्यादा टीमें बनाई गई थीं। इन्होंने दिनभर बाजारों में कोरोना नियमों के पालन के लिए निवासियों को जागरूक किया। जहां जरूरत पड़ी, वहां वैधानिक कार्रवाई की गई। जब तक जनपद से कोरोना वायरस पूरी तरह खत्म नहीं हो जाता, इस तरह के अभियान जारी रहेंगे। लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना ही होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.