प्लाज्मा और ऑक्सीजन के लिए वेबसाइट लॉन्च, एक प्लेटफॉर्म पर मिलेंगी सारी सेवाएं

नोएडा पुलिस कमिश्नरेट की बड़ी पहलः प्लाज्मा और ऑक्सीजन के लिए वेबसाइट लॉन्च, एक प्लेटफॉर्म पर मिलेंगी सारी सेवाएं

प्लाज्मा और ऑक्सीजन के लिए वेबसाइट लॉन्च, एक प्लेटफॉर्म पर मिलेंगी सारी सेवाएं

Social Media | जानकारी देतीं अपर पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) पुष्पांजलि

  • जरूरतमंद लोग प्लाज्मा के लिए 885106643 नंबर पर कॉल कर सकते हैं
  • प्लाज्मा डोनेट करने के लिए 9871696997 पर संपर्क कर सकते हैं
  • ऑक्सीजन या भोजन के लिए मोबाइल नंबर 9971009001 पर कॉल करें
  • वेबसाइट के माध्यम से लोगों को भोजन, ऑक्सीजन, प्लाज्मा, मेडिकल कंसल्टेशन और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराया जाएगा
पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह की अगुवाई में गौतमबुद्ध नगर पुलिस कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर में भी प्रशंसनीय कार्य कर रही है। नागरिकों को हर तरह की मदद दी जा रही है। इस सेवा कार्य को विस्तार देने के लिए पुलिस कमिश्नरेट ने खास पहल की है। जनपद के मरीजों को ऑक्सीजन और प्लाज्मा सहित अन्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए एक वेबसाइट शुरू की गई है। अपर पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) पुष्पांजलि ने बताया कि 17 मई को https://swaasthsewa.com/ नाम से वेबसाइट लांच की गई है।

इन नंबरों पर करें कॉल
उन्होंने बताया कि यह वेबसाइट गौतमबुद्धनगर पुलिस,सीईई यंग इंडियन, काइट ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन तथा ओम फाउंडेशन द्वारा संयुक्त रूप से शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि इस वेबसाइट के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को भोजन, ऑक्सीजन, प्लाज्मा, चिकित्सा परामर्श और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि जरूरतमंद लोग प्लाज्मा के लिए 885106643 नंबर पर कॉल कर सकते हैं। जबकि कोरोना महामारी को मात दे चुके निवासी प्लाज्मा डोनेट करने के लिए 9871696997 पर संपर्क कर सकते हैं। अफसरों ने बताया कि लोग ऑक्सीजन या भोजन के लिए मोबाइल नंबर 9971009001 पर कॉल करें। 


ज्यादा लोगों को मिले सुविधा
सोमवार को एक वीडियो जारी करते अपर पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) पुष्पांजलि ने कहा, “कोविड-19 की सेकेंड वेब के दौरान गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट इंफोर्समेंट, अवेयरनेस और वेलनेस पर लगातार काम कर रहा है। इसी क्रम में हमने एक वेबसाइट https://swaasthsewa.com/ लॉन्च की है। यह वेबसाइट गौतमबुद्ध नगर पुलिस, सीईई यंग इंडियन, काइट ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन तथा ओम फाउंडेशन ने मिलकर तैयार किया है। इस वेबसाइट के माध्यम से हम जरूरतमंद लोगों को भोजन, ऑक्सीजन, प्लाज्मा, मेडिकल कंसल्टेशन और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराया जाएगा। मुझे आशा है कि ज्यादा से ज्यादा लोग इन सुविधाओं का लाभ उठाएंगे।”

जरूरतमंद और मददगार दोनों कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन
इस वेबसाइट पर जरूरमंद और मददगार दोनों तरग के विकल्प दिए गए हैं। मसलन यहां लोग प्लाज्मा की जरूरत के वक्त संपर्क कर सकते हैं। जबकि कोरोना से ठीक हो चुके निवासी प्लाज्मा डोनेट करने के लिए साइट पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। मरीज डॉक्टर से परामर्श के लिए भी यहां संपर्क कर सकेंगे। इसी तरह मरीजों की ऑनलाइन काउंसिलिंग के इच्छुक डॉक्टर अपनी जानकारी दे सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.