नोएडा पुलिस ने सरस मेले में किया सम्मान समारोह आयोजित,आकांक्षा सिंह बोली- महिलाएं सम्मान और सुरक्षा के लिए आजाद

Woman Day Special : नोएडा पुलिस ने सरस मेले में किया सम्मान समारोह आयोजित,आकांक्षा सिंह बोली- महिलाएं सम्मान और सुरक्षा के लिए आजाद

नोएडा पुलिस ने सरस मेले में किया सम्मान समारोह आयोजित,आकांक्षा सिंह बोली- महिलाएं सम्मान और सुरक्षा के लिए आजाद

Tricity Today | समारोह का आयोजन

Noida News : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर ने नोएडा सेक्टर 33ए स्थित नोएडा हाट में सरस मेले के दौरान सम्मान समारोह का आयोजन किया। इस अवसर पर पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों और स्वयं सेवी संस्थाओं के साथ ही आईटीई को सम्मानित किया गया।

जरूरतमंदों की मदद
इस अवसर पर पुलिस आयुक्त आलोक सिंह की धर्मपत्नी आकांक्षा सिंह ने कहा कि वैसे तो हमारे समाज में हर दिन महिलाओं के सम्मान का दिन है। मगर आज का दिन विशेष रूप से विश्व भर में याद रखा जाता है। उन्होंने कहा कि कर्तव्यों का निर्वहन करने में पुरुषों का भी बराबर का योगदान है। चाहे वह पिता के रूप में हो, भाई के रूप में हो या फिर पति के रूप में हो। उन्होंने कहा कि उनकी दादी का मानना था कि यदि आप जीवन से खुश हैं तो जीवन बेहतर है और यदि दूसरों की खुशी का कारण बनते हैं तो जीवन बेहतरीन है। सभी महिलाएं अपने सम्मान और सुरक्षा के लिए आजाद हैं। अपने आसपास जरूरतमंदों की मदद के लिए प्रयास करते रहे।

जनता की सेवा में समर्पित : लव कुमार
अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था लव कुमार ने कहा कि पुलिस में तैनात महिला कर्मचारी और अधिकारी अपने परिवार को छोड़कर जनता की सेवा में समर्पित रहती है, जो बहुत बड़ी उपलब्धि है। महिला सशक्तिकरण पर समाज के प्रत्येक वर्ग को ध्यान देने की जरूरत है। महिलाओं को स्वावलंबी बनाने की योजना को निरंतर आगे बढ़ाया जा रहा है।

यह अधिकारी रहे मौजूद
इस अवसर पर महिला पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। साथ ही आईटीई ग्रुप, शारदा इंस्टिट्यूट, साईं कृपा और नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन सहित अन्य संस्थाओं को भी सम्मानित किया गया। समारोह का संचालन डीसीपी महिला सुरक्षा व्रंदा शुक्ला ने किया। इस अवसर पर भारती सिंह एडीसीपी, रणविजय सिंह एडीसनीपी, रजनीश वर्मा एसीपी -2, अंकिता शर्मा एसीपी प्रथम, गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के तमाम पुलिस अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.