सराहनीय: नोएडा पुलिस ने तीन साल के अंगद को जन्मदिन पर दिया विशेष तोहफा, खुशी से झूम उठा मासूम, हर कोई कर रहा तारीफ

नोएडा पुलिस ने तीन साल के अंगद को जन्मदिन पर दिया विशेष तोहफा, खुशी से झूम उठा मासूम, हर कोई कर रहा तारीफ

Social Media | पुलिसकर्मियों के साथ अंगद

नोएडा सेक्टर-19 में रहने वाले तीन वर्ष के अंगद शर्मा को सेक्टर-20 थाना पुलिस ने बर्थडे पर ऐसा अनोखा गिफ्ट दिया है, जिसकी स्मृतियां उसके मासूम मानसिक पटल से शायद ही कभी धुंधली हों। अंगद का पिछले शनिवार को जन्मदिन था। इस शुभ मौके पर नोएडा पुलिस ने केक और दूसरे गिफ्ट के साथ उसके घर पहुंच कर उसे चकित कर दिया। दरअसल अंगद जब रोज सेक्टर-20 थाने के सामने से गुजरता है। जब भी वह पुलिसकर्मियों को देखता है, उनसे मिलने चला जाता है। 

मासूम अंगद अपनी मां के साथ रोज शाम को घर से बाहर टहलने निकलता है। सेक्टर-20 थाना उसके नियमित मार्ग में है। इस दौरान वह वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को रोज बधाई देता है। बच्चे की मां शमिंदर शर्मा ने बताया कि कोविड नियमों की वजह से वह अंगद का जन्मदिन नहीं मना रही थीं। मगर बच्चे को कुछ खास तोहफा देना चाहती थीं। उनकी हसरत को नोएडा पुलिस ने पुरा किया। अंगद के जन्मदिन पर 12 पुलिसकर्मी उसके घर पहुंचे थे। अंगद के लिए यह अविस्मरणीय लम्हा था। पहले तो आसपास के लोग डर गए। मगर जब उन्हें माजरा समझ में आया, तो वे बेहद खुश हुए।

पहले बनी थी योजना
उसकी मां शमिंदर ने बताया कि अंगद पुलिसकर्मियों को बेहद पसंद करता है। जब भी हम उसे लेकर बाहर निकलते हैं, वह सेक्टर-20 पुलिस स्टेशन की तरफ जाने की जिद करता है। वहां तैनात पुलिसवालों को अंकल कहता है। इसलिए हमने उसे सरप्राइज देने की योजना बनाई। हमने उसके जन्मदिन से दो दिन पहले सेक्टर-20 के पुलिस कर्मचारियों से इस बारे में बात की। उन्होंने फौरन सहमति दे दी। योजना के मुताबिक शनिवार को उसके बर्थडे वाले दिन वे सभी केक-गिफ्ट लेकर घर आए। अंगद उन्हें देखकर बहुत खुश हुआ।

खिलौनों में भी पुलिस की कारें चाहिए 
बच्चे की मां ने इस बारे में सोशल मीडिया में पोस्ट लिखा। उन्होंने लिखा, 'हैप्पी बर्थडे पुलिस ऑफिसर अंगद।' सेक्टर-20 थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने इस बारे में बात की। उन्होंने कहा कि लड़का रोजाना आकर उनका स्वागत करता है। यहां तक कि वह खिलौने में भी पुलिस की कारें खरीदने को कहता है। उन्होंने मासूम अंगद के बारे में कई और बातें लिखी हैं।

बेहद खास लम्हा था
थाना प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि आमतौर पर जनमानस में पुलिस की नकारात्मक छवि बैठी है। मगर हकीकत में ऐसा नहीं है। हमारा भी परिवार है। हमारे बच्चे हैं। अंगद से हमें हमारे बच्चों की झलक मिलती है। जब भी हम उससे मिलते हैं, रोमांचित महसूस करते हैं। उसके बर्थडे पर उसे शुभकानाएं देने जाना विशेष लम्हा रहा। हमें बहुत खुशी हुई।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.