फर्जी कॉल सेंटर पर पुलिस की रेड, चल रहा था बड़ा ठगधंधा

NOIDA BREAKING : फर्जी कॉल सेंटर पर पुलिस की रेड, चल रहा था बड़ा ठगधंधा

फर्जी कॉल सेंटर पर पुलिस की रेड, चल रहा था बड़ा ठगधंधा

Tricity Today | फर्जी कॉल सेंटर पर पुलिस की रेड

नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है। पुलिस ने शहर के सेक्टर-63 में फर्जी कॉल सेंटर को पकड़ा है। जानकारी मिलने के बाद मंगलवार की सुबह भारी पुलिस फोर्स कॉल सेंटर में पहुंचा। छापेमारी की गई। मौके से दस्तावेज और बड़ी संख्या में कंप्यूटर लैपटॉप बरामद किए गए हैं। कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। नोएडा सेंट्रल के डीसीपी हरीश चंद्र समेत तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

जानकारी मिली है कि कॉल सेंटर के जरिए देशभर में फर्जीवाड़ा किया जा रहा था। हालांकि, यहां काम करने वाले लोग किस तरह से आम आदमी को निशाना बना रहे थे, अभी इस बारे में नोएडा पुलिस की ओर से जानकारी नहीं दी गई है। बताया जा रहा है कि जल्दी ही डीसीपी प्रेस कांफ्रेंस करके पूरी जानकारी देंगे। आपको बता दें कि शहर में नौकरी दिलाने, सस्ता कर्ज दिलाने और इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर जालसाजी करने वालों की कमी नहीं है। इन लोगों ने शहर में जहां-तहां फर्जी कॉल सेंटर खोल रखे हैं। जिनके जरिए देश ही नहीं विदेशों तक लोगों से ठगी और धोखाधड़ी कर रहे हैं।

आपको बता दें कि पूर्व में भी नोएडा पुलिस ने शहर में ऐसे कोई सेंटरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। पिछले 2 वर्षों के दौरान करीब ढाई सौ फर्जी कॉल सेंटर नोएडा शहर में पकड़े गए हैं। इन कॉल सेंटर में काम करने वाले सैकड़ों युवक व युवतियां तक जेल जा चुके हैं। इतनी बड़ी कार्रवाई के बावजूद इस तरह के धंधे बदस्तूर शहर में जा रही हैं। पुलिस का कहना है कि शहर में चल रहे वैध और अवैध कॉल सेंटरों का पता लगाया जा रहा है। जांच-पड़ताल में जो कॉल सेंटर फर्जी पाया जाता है, उस पर तत्काल कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक यह कॉल सेंटर इंटरनेट कॉलिंग से चलाया जा रहा था। यहां से ऑनलाइन बीमा और सॉफ्टवेयर बेचने का झांसा दिया जा रहा था। एक कश्मीरी व्यक्ति यह कॉल सेंटर चला रहा था। मौके से 6 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस सभी को पूछताछ करने के लिए फेस-3 कोतवाली लेकर गई है। कॉल सेंटर से भारी मात्रा में दस्तावेज और उपकरण बरामद किए गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.