चार दिन से लापता बच्ची को पुलिस ने तलाश कर परिवार से मिलाया, यह युक्ति आई काम

गौतमबुद्ध नगर : चार दिन से लापता बच्ची को पुलिस ने तलाश कर परिवार से मिलाया, यह युक्ति आई काम

चार दिन से लापता बच्ची को पुलिस ने तलाश कर परिवार से मिलाया, यह युक्ति आई काम

Tricity Today | पुलिस ने गूगल के जरिए मासूम को परिजनों से मिलाया

  • नोएडा पुलिस ने अनाथ आश्रम में रह रही बच्ची को गूगल मैप की मदद से उसके परिजनों से मिलवाया
गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने मंगलवार को गूगल के जरिए एक बिछड़ी बच्ची को परिजनों से मिलाया। थाना जारचा क्षेत्र के सलारपुर गांव से लापता हुई एक बच्ची को नोएडा पुलिस की ह्यूमन ट्रैफिकिंग इकाई (एएचटीयू) के दल ने गूगल मैप की सहायता से उसके परिजनों से मिलवाया। बच्ची सेक्टर 12 स्थित एक अनाथ आश्रम में चार दिन से रह रही थी। टीम को बच्ची ‘साईं कृपा शेल्टर होम’ में मिली। टीम वहां बच्चों की काउंसलिंग करने पहुंची थी।

गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट एएचटीयू के निरीक्षक देवेंद्र सिंह ने बताया कि सेक्टर-12/22 स्थित साईं कृपा शेल्टर होम में दल ने बच्चों की काउंसलिंग की। इस दौरान एक बच्ची ने अपना नाम, अपने पिता का नाम बताया। कहा कि वह सलारपुर गांव की रहने वाली है। उन्होंने बताया कि सलारपुर नाम का एक गांव थाना सेक्टर 39 क्षेत्र में है। लेकिन यहां पता करने पर बच्ची के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। इसके बाद पुलिस ने गूगल मैप पर तलाश किया, तो पता चला कि थाना जारचा क्षेत्र में सलारपुर नाम से एक और गांव है। 

एएचटीयू निरीक्षक ने बताया कि ग्राम के पूर्व प्रधान से संपर्क किया गया। पूर्व प्रधान ने बताया कि बच्ची उनके गांव की ही है। वह चार दिन से लापता है। इसके बाद गांव के प्रधान ने बच्ची के परिजनों को सूचना दी। परिजन बच्ची को लेने नोएडा पहुंचे। शेल्टर होम से बच्ची को उसके परिजनों को सौंप दिया गया। मासूम ने मुस्कुराते चेहरे और परिजनों ने खुशी के आंसूओं के साथ नोएडा पुलिस का धन्यवाद दिया।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.