बढ़ती मारपीट की घटनाओं का मांगा जवाब, 23 छात्रों पर होगी कार्रवाई

नोएडा पुलिस का एमिटी यूनिवर्सिटी पर चला हंटर : बढ़ती मारपीट की घटनाओं का मांगा जवाब, 23 छात्रों पर होगी कार्रवाई

बढ़ती मारपीट की घटनाओं का मांगा जवाब, 23 छात्रों पर होगी कार्रवाई

Google Image | Symbolic Image

Noida News : सेक्टर-125 स्थित नामी यूनिवर्सिटी के पास मारपीट की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए नोएडा पुलिस (Noida Police) ने सख्त रुख अपना लिया है। अब इस मामले में नोएडा पुलिस ने विश्वविद्यालय प्रशासन को पत्र भेजकर पिछले दिनों मारपीट की अलग-अलग घटनाओं में शामिल रहे 23 छात्रों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए कहा है। तय समय के अंदर कार्रवाई नहीं करने पर पुलिस अपने स्तर से कार्रवाई करेगी। वहीं, प्रबंधन को पार्किंग व्यवस्था, सीसीटीवी को दुरुस्त करने के लिए भी कहा गया है। 

पार्किंग को लेकर होता है विवाद 
जानकारी के मुताबिक, यूनिवर्सिटी परिसर के अंदर 600 से अधिक गाड़ियों को पार्क करने की क्षमता है पर जटिल नियमों के चलते छात्र कार पार्किंग में खड़े करने की बजाय सड़क के किनारे पार्क कर देते हैं। सड़कों के किनारे खड़े वाहनों से यातायात संबंधी परेशानी तो होती ही है कई बार यही वाहन विवाद की वजह भी बन जाते हैं। पुलिस एमिटी के आसपास लगातार अभियान चलाकर वाहनों की चेकिंग कर रही है। 

यूनिवर्सिटी प्रबंधन को भेजा पत्र 
पिछले कुछ महीनों में निजी यूनिवर्सिटी के आसपास के 15 से अधिक मारपीट के वीडियो वायरल हुए हैं। इनमें पांच मामलों में नोएडा पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। इन पांच मुकदमे में यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले 23 छात्रों का नाम सामने आया है।  इसके बाद अब नोएडा के एसीपी प्रथमने निजी विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर को पत्र भेजकर 23 छात्रों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने लिए कहा है। मारपीट में शामिल छात्रों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस ने यूनिवर्सिटी प्रबंधन को पत्र भी लिखा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.