होली के लिए नोएडा पुलिस का स्पेशल प्लान, शराब पीने वाले नशा उतरने तक कस्टडी में रहेंगे

Noida News : होली के लिए नोएडा पुलिस का स्पेशल प्लान, शराब पीने वाले नशा उतरने तक कस्टडी में रहेंगे

होली के लिए नोएडा पुलिस का स्पेशल प्लान, शराब पीने वाले नशा उतरने तक कस्टडी में रहेंगे

Google Image | होली के लिए नोएडा पुलिस का स्पेशल प्लान

Noida News : होली के त्यौहार पर कोई अनहोनी ना हो इसके लिए नोएडा पुलिस कमिश्नरेट ने विशेष रणनीति बनाई है। हुड़दंगियों पर काबू करने और किसी अनहोनी से निपटने के लिए पुलिस स्पेशल प्लान तैयार किया है। पुलिस कमिश्नरेट से मिली जानकारी के मुताबिक शहर में 36 पॉइंट पर बैरिकेडिंग की गई हैं। इसका मकसद शराब पीकर तेज गति से और बेतरतीब चलने वाले वाहनों को रोकना है। जहां पर बैरिकेडिंग होगी, वहीं पर ड्रंकन ड्राइव की चेकिंग होगी। अगर कोई चार या दोपहिया वाहन सवार नशे में मिला तो पुलिस उसे रोक लेगी। नशा उतरने तक वह पुलिस की निगरानी में रहेगा। इस बारे में सभी थाने और चौकियों को आदेश जारी हो गए हैं।

हुड़दंग किया तो कानूनी कार्रवाई जरूर होगी
एडीसीपी (जोन प्रथम) शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि होली और रंग के दिन तेज रफ्तार वाहनों को रोका जाएगा। अगर कोई शराब के नशे में वाहन चलाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि नोएडा शहर में कुछ विशेष जगहों को चिह्नित किया गया है, वहां पीआरवी लगाई जाएंगी। होली से पहले ही सतर्कता बरती जा रही है। सभी शराब ठेकों के आसपास रात में 8 से 10 बजे के बीच चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। कोई भी खुले में शराब न पीने पाए, इस पूरा जोर दिया जा रहा है। मार्केट और सेक्टर एरिया में पुलिस मार्च कराया जा रहा है। करीब एक सप्ताह से शहर में पुलिस अतिरिक्त सतर्क है।

सिर्फ शराबियों पर नजर नहीं, हर नियम तोड़ने वाले पर
शक्ति अवस्थी ने कहा, "होली पर पुलिस की सतर्कता सिर्फ शराबियों तक ही सीमित नहीं है बल्कि कानून व्यवस्था पर भी फोकस है। इसके लिए हर थाना क्षेत्र के हिसाब से होलिका दहन स्थल की सूची तैयार कराई गई है। जहां हाउसिंग सोसायटी हैं, उनकी एओए और आरडब्लूए से जानकारी ली गई है। होलिका दहन वाले स्थानों के पास से कोई भारी वाहन नहीं गुजरेगा। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने तैयारी की है। पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड को सतर्क रखा गया है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.