नोएडा पुलिस ने अथॉरिटी के 4 अफसरों को भेजा नोटिस, पूछताछ के लिए बुलाया

BIG BREAKING : नोएडा पुलिस ने अथॉरिटी के 4 अफसरों को भेजा नोटिस, पूछताछ के लिए बुलाया

नोएडा पुलिस ने अथॉरिटी के 4 अफसरों को भेजा नोटिस, पूछताछ के लिए बुलाया

Tricity Today | घटनास्थल | फ़ाइल फोटो

Noida : नोएडा से इस समय बड़ी खबर सामने आ रही है। पिछले सप्ताह सेक्टर-21 में स्थित जलवायु विहार हाउसिंग सोसायटी की दीवार गिरने से 4 मजदूरों की मौत हो गई थी। इस मामले में नोएडा पुलिस एक्शन मोड में है। थाना सेक्टर-20 पुलिस ने नोएडा प्राधिकरण के पांच अधिकारियों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। इससे पहले पुलिस दो आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है। जिसमें एक प्राधिकरण का ठेकेदार शामिल है।

नोएडा प्राधिकरण के जिन अधिकारियों को नोटिस भेजे गए हैं, उनमें डीजीएम, मैनेजर, जेई और दो सुपरवाइजर शामिल हैं। इन पांचों को बुधवार को नोटिस भेजा गया है। इन कर्मचारियों को सीआरपीसी के तहत नोटिस थमाया गया है। इस घटना के अगले दिन पुलिस ने डीजीएम श्रीपाल भाटी को थाने में बुलाकर पूछताछ की थी। यह पूछताछ 8 घंटे तक चली। जिसके विरोध में प्राधिकरण के सैकड़ों कर्मचारियों ने थाने में प्रदर्शन किया था। नोएडा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एक बार फिर पांचों अफसरों को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

पूरा मामला
जलवायु विहार हाउसिंग सोसायटी की दीवार की बराबर एक नाले का निर्माण किया जा रहा है। नाले की खुदाई करने के लिए ठेकेदार जेसीबी मशीनों का इस्तेमाल कर रहा था। इसी दौरान हाउसिंग सोसायटी की करीब 25 साल पुरानी दीवार भरभरा कर गिर गई। इस दीवार के नीचे दबने से 4 श्रमिकों की मौत हो गई। एक गंभीर रूप से घायल हुआ। उसको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज
घटना वाले दिन नोएडा सेक्टर-20 थाना पुलिस ने ठेकेदार और उसके सहयोगी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया था। ठेकेदार के सहयोगी गुल मोहम्मद को उस दिन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इस घटना बाद मुख्य अभियुक्त सुंदर यादव फरार हो गया था। जिसे पुलिस ने 5 दिन पहले गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही नोएडा पुलिस ने अथॉरिटी के उपमहाप्रबंधक को थाने बुलाकर 8 घंटे पूछताछ की थी। जिसके बाद प्राधिकरण के कर्मचारियों और पुलिस के बीच नोकझोंक का भी मामला सामने आया था।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.