नोएडा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, जेल में बंद आरोपी की डेढ़ करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क

बाइक बोट घोटाला : नोएडा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, जेल में बंद आरोपी की डेढ़ करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क

नोएडा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, जेल में बंद आरोपी की डेढ़ करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क

Google Image | नोएडा पुलिस कमिश्नर कार्यालय

Noida News : अरबों रुपए के बाइक बोट घोटाले मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी की करीब डेढ करोड़ रुपए की संपत्ति को कुर्क किया है। बता दें इस मामले में हाईकोर्ट ने बाइक बोट प्रकरण के 63 पीड़ितों की अर्जी पर नौ महीने में सुनवाई पूरी करने के निर्देश दिए हैं। इससे आठ लाख से अधिक पीड़ितों में न्याय की उम्मीद जगी है। उनका मानना है कि इस निर्देश से न सिर्फ दो बल्कि अन्य मुकदमों की सुनवाई में तेजी आएगी। उनसे ठगे गए पैसों की वापसी हो सकेगी।

गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कार्रवाईNop
पुलिस मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि पुलिस आयुक्त न्यायालय गौतम बुद्ध नगर द्वारा गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कार्रवाई के अंतर्गत अभियुक्त गैंग लीडर ललित कुमार पुत्र चतर सिंह निवासी सैदपुर थाना मवाना जिला मेरठ के द्वारा अवैध रूप से अर्जित संपत्ति को जनपद मेरठ में कुर्क किया गया।

अरबो रुपए के बाइक बोट घोटाले में गिरफ्तार
उन्होंने बताया कि यह आरोपी जनपद गौतमबुद्ध नगर में हुए अरबो रुपए के बाइक बोट घोटाले में गिरफ्तार हुआ है। इसने लोगों से ठगी करके अकूत संपत्ति बनाई है। अपराध के रास्ते धन अर्जित करने वाले अपराधियों के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है।

आगे की कार्रवाई ...
पुलिस ने बताया कि अन्य संपत्ति चिन्हित करने की कोशिश की जा रही है। जैसे-जैसे आरोपितों की संपत्ति का पता चलेगा आगे की कार्रवाई की जाएगी। बाइक बोट घोटाले में शामिल सभी आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हो रही है। आरोपितों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है। इन सभी की जमानत याचिकाएं पहले जिला न्यायालय और फिर इलाहाबाद हाईकोर्ट से खारिज हो चुकी हैं।

यह है बाइक बोट घोटाला
देश के सवा दो लाख लोगों से बाइक चलवाने के नाम पर प्रत्येक बाइ 62100 रुपये बाइक बोट कंपनी द्वारा लिया गया। लोगों ने कई बाइकों के नाम पर कंपनी में निवेश कर दिया। कुछ समय बाद कंपनी भाग गई और लोगों से 42 हजार करोड़ की ठगी कर ली गई। बाइक बोट कंपनी को कागजों में गर्वित इनोवेटिव का नाम दिया गया था। कंपनी का मुख्य आफिस ग्रेटर नोएडा के दादरी स्थित कोट गांव में खोला गया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.