नोएडा पुलिस जल्द नए अवतार में आएगी नजर, साइकिल पर सवार होंगे बड़े अफसर, जानिए क्या है पूरा प्लान

खास खबर : नोएडा पुलिस जल्द नए अवतार में आएगी नजर, साइकिल पर सवार होंगे बड़े अफसर, जानिए क्या है पूरा प्लान

नोएडा पुलिस जल्द नए अवतार में आएगी नजर, साइकिल पर सवार होंगे बड़े अफसर, जानिए क्या है पूरा प्लान

Tricity Today | Symbolic Photo

Noida News : नोएडा पुलिस अब आपको बहुत ही जल्द नए अवतार में दिखाई देगी। अभी तक आपने नोएडा पुलिस को गाड़ी या मोटरसाइकिल पर देखा होगा, लेकिन अब आपको नोएडा पुलिसकर्मी बहुत ही जल्द साइकिल पर दिखाई देंगे। इसको लेकर कुछ दिनों पहले एक बैठक हुई है। जिसमें इस बात का फैसला लिया गया है कि नोएडा पुलिसकर्मी बहुत ही जल्द साइकिल पर सवार होकर गश्त पर रहेंगे। बड़ी बात यह होगी कि यह पुलिस वाले सिविल ड्रेस में होंगे और आम जनता के बीच साइकिल पर रहेंगे। 

क्यों लिया इतना बड़ा फैसला
दरअसल, कुछ दिनों पहले नोएडा में एक महिला साइकिलिंग ग्रुप के साथ छेड़छाड़ हुई थी। नोएडा के स्पेक्ट्रम मॉल के पास स्कूटी चालक एक युवक ने साइकिल पर सवार एक महिला की कमर पर हाथ रख दिया था, लेकिन जब महिला ने इसका विरोध किया तो स्कूटी चालक व्यक्ति महिला को सड़क पर धक्का देकर भाग गया था। उसके बाद से ही साइकिलिंग करने वाली महिलाएं सुरक्षा को लेकर नोएडा पुलिस पर सवाल खड़े कर रही थी। जिसके बाद नोएडा पुलिस ने यह रूपरेखा तैयार की है।

एक टीम में 50 पुलिस वाले होंगे
नोएडा पुलिस के एक अफसर ने बताया कि महिलाओं की शिकायतों को ध्यान रखते हुए नोएडा के अलग-अलग साइकिलिंग ग्रुपों के साथ हमने बातचीत कर फैसला किया गया है। करीब 50 पुलिस वालों का एक साइकिल स्क्वॉड बनाया जाएगा। स्क्वाॅड में कांस्टेबल से लेकर अधिकारी तक शामिल होंगे। सभी सिविल ड्रेस में ग्रुपों के बीच रहेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.