बागपत की बेटी को मंडप तक पहुंचाया, धूमधाम से करवाई सफाईकर्मी की लाड़ली की शादी

नोएडा के पुलिसवालों की पूरे यूपी में हो वाहवाही : बागपत की बेटी को मंडप तक पहुंचाया, धूमधाम से करवाई सफाईकर्मी की लाड़ली की शादी

बागपत की बेटी को मंडप तक पहुंचाया, धूमधाम से करवाई सफाईकर्मी की लाड़ली की शादी

Google Image | सेक्टर-63 थाना प्रभारी अमित कुमार मान ने शादी के लिए सफाईकर्मी को दिए रुपए

Noida News : अपराध की जद में उलझी रहने वाली खाकी का एक मानवीय चेहरा भी होता है, जो समय-समय पर सामने आता रहता है। नोएडा पुलिस की एक मानवीय पहल की सराहना हो रही है। सेक्टर-63 कोतवाली परिसर की साफ-सफाई करने वाले बागपत में बड़ौत के महेंद्रपाल की पत्नी कैंसर से जूझ रही हैं। जीवनभर की कमाई महेंद्र ने पत्नी के इलाज में लगा दी। महेंद्रपाल की पत्नी की अंतिम इच्छा थी कि वह बेटी आशू पाल को दुल्हन बनता हुआ देख लें। गरीबी के भंवर में फंसे महेंद्र बेटी की शादी के लिए करीबियों और दोस्तों से पैसे उधार मांगे पर मदद नहीं मिली। यह बात जब कोतवाली प्रभारी और वहां तैनात पुलिसकर्मियों को पता चली तो बेटी की शादी का जिम्मा पुलिसकर्मियों ने उठा लिया।

16 अप्रैल को हुई धूमधाम से शादी, दहेज में बाइक भी दी
बीते 16 अप्रैल को आशू की शादी मुजफ्फरनगर के युवक के साथ हुई है। बिटिया की शादी में आभूषण, लहंगा, खाने का इंतजाम, टेंट, बाइक, फर्नीचर और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण से लेकर हर चीज की व्यवस्था पुलिसकर्मियों ने की। महेंद्रपाल बताते हैं कि कोतवाली पुलिस की इस मदद को पूरी जिंदगी नहीं भूल पाएंगे। सेक्टर-63 कोतवाली पुलिस टीम ने बारातियों का फूल और माला से स्वागत कर परिवार के मुखिया होने का फर्ज निभाया। दुल्हन को चुन्नी की छांव में मंडप तक ले जाकर भाई की भी जिम्मेदारी निभाई है। 

कन्यादान में एक लाख रुपए पुलिसकर्मियों ने दिए
सेक्टर-63 के थाना प्रभारी अमित कुमार मान ने बताया कि महेंद्रपाल के पास भले ही वर्दी न हो पर उसकी वजह से कोतवाली परिसर में साफ-सफाई रहती है। वह भी पुलिस परिवार का हिस्सा है। मुसीबत में किसी के काम आना ही इंसान होने का प्रमाण है। उसकी खुशी में ही पुलिसकर्मियों की खुशी है। कुछ काम तारीफ पाने के लिए नहीं सुकून के लिए किया जाता है। वहीं, दूसरी ओर दुल्हन आशु पाल ने कहा कि खाकी ने उनकी कदमों में जीवनभर की खुशियां डाल दीं। इतने भाइयों का हाथ अगर किसी बेटी के सिर पर हो तो जिंदगी आसान हो जाती है। कन्यादान की रस्म में भी पुलिसकर्मियों ने करीब एक लाख रुपए खर्च किए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.