एनसीआर के नामी बिल्डर पर भारी पड़ा नोएडा का प्रॉपर्टी डीलर, शत्रु संपत्ति बेच लगाया 64 लाख का चूना

बड़ी खबर : एनसीआर के नामी बिल्डर पर भारी पड़ा नोएडा का प्रॉपर्टी डीलर, शत्रु संपत्ति बेच लगाया 64 लाख का चूना

एनसीआर के नामी बिल्डर पर भारी पड़ा नोएडा का प्रॉपर्टी डीलर, शत्रु संपत्ति बेच लगाया 64 लाख का चूना

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : अभी तक आपने सुना होगा कि बिल्डर आम लोगों को चुना लगाता है, लेकिन आपने कभी नहीं सुना होगा कि बिल्डर को ही किसी प्रॉपर्टी डीलर ने चुना लगा दिया। ऐसा नोएडा में देखने को मिला है। नोएडा का प्रॉपर्टी डीलर एनसीआर के एक नामी बिल्डर पर भारी पड़ गया और उसको 64 लाखों का चूना लगा दिया। आरोप है कि हड़पे पैसे वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई है। इसको लेकर पीड़ित बिल्डर ने एक महिला समेत 4 लोगों के खिलाफ पुलिस में लिखित शिकायत दी है। 

क्या है पूरा मामला 
पुलिस को शिकायत देते हुए नेपाल डबास ने बताया कि वह सेक्टर-2 वसुंधरा गाजियाबाद का निवासी है। उसकी एक रियल स्टेट कंपनी है जो नोएडा के विभिन्न जगहों में फ्लैट और मकान बनवाने का काम करती है। नेपाल ने बताया कि उनको फ्लैट बनवाने के लिए जमीन की जरूरत थी इसके लिए उसने जय भगवान चौहान से संपर्क किया। भगवान चौहान ने नेपाल डबास को बताया कि उनके जानने वाले की बरौला में काफी जमीन है वहां पर उनके द्वारा बहुत फ्लैट बनाकर बेचे जा रहे हैं। जैसे ही नेपाल डबास ने जमीन देखी तो उसे वह जमीन पसंद आ गई और 2019 में जय भगवान चौहान ने नेपाल को जमीन के मालिकों से मिलवाया जहां पर नेपाल की मुलाकात पुनीत शर्मा, शिप्रा शर्मा और कमलेश शर्मा से करवाई। 

दो बार खरीदी जमीन 
इसके बाद 22,000 प्रति वर्ग मीटर जमीन में सौदा तय हुआ नेपाल ने अपनी कंपनी ड्रीम कंफर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर के अकाउंट से तीन बार में 16.5 लाख रुपए चेक के माध्यम से जमीन के मालिकों को ट्रांसफर कर दिए। वहीं इसके बाद नेपाल को और जमीन की जरुरत थी जिसके लिए उसने 2020 में फिर पुनीत शर्मा से कांटेक्ट किया। रजिस्ट्री के तौर पर 42,88,000 रुपए मालिकों को ट्रांसफर कर दिए।  

प्रॉपर्टी निकली शत्रु संपत्ति, चार पर एफआईआर 
जब उसने प्रॉपर्टी के कागज जांचें तो वह फर्जी निकले तब उसे एहसास हुआ कि बेची गयी प्रॉपर्टी तो  कस्टोडियन प्रॉपर्टी है यानि कि शत्रु संपत्ति है।  पीड़ित का आरोप है कि शत्रु संपत्ति के नाम पर ठगों ने 64,88,000 उससे  हड़प लिए हैं। साथ हीहड़पे गए पैसे वापस मांगने पर अब पीड़ित को जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है। इसको लेकर पीड़ित पुलिस को धोखाधड़ी, जान से मारने की धमकी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। सेक्टर-49 थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुनीत शर्मा, शिप्रा शर्मा, कमलेश शर्मा और जय भगवान चौहान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है। इनमें से 3 लोग दिल्ली निवासी है, तो एक नोएडा का रहने वाला है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.