5 विभागों की ओपीडी शुरू, इन मरीजों का होगा इलाज

नोएडा वासियों को मिला नया जिला अस्पताल : 5 विभागों की ओपीडी शुरू, इन मरीजों का होगा इलाज

5 विभागों की ओपीडी शुरू, इन मरीजों का होगा इलाज

Tricity Today | जिला अस्पताल

Noida : उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक के दौरे के बाद पांच चिकित्सकीय विभागों की ओपीडी सेक्टर-39 स्थित नए जिला अस्पताल में शुरू कर दी गई है। साथ ही की जिला अस्पताल की शिफ्टिंग का काम भी शुरू हो गया है। फरवरी तक शिफ्टिंग का काम पूरा हो जाएगा। पिछले सप्ताह उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने नोएडा दौरे के दौरान अस्पताल की शिफ्टिंग के निर्देश दिए थे। वर्तमान में मरीजों के इलाज के लिए जिला अस्पताल सेक्टर-30 में चल रहा है। 

अस्पताल में बिजली का कनेक्शन नहीं
सेक्टर-39 के नई जिला अस्पताल में होम्योपैथी, टीबी, मानसिक रोग, गैर संचारी रोग और एड्स नियंत्रण की ओपीडी की शिफ्टिंग की जा रही है। मरीजों के लिए यहां पर जल्द ही ओपीडी पूरी तरह शुरू हो जाएगी। कुछ दिनों तक इन पांचों विभागों की जांच के नमूने ओपीडी में ही लिए जा रहे है। नमूने की जांच के लिए सैंपल जिला अस्पताल भेजा जाएगा। रिपोर्ट नए अस्पताल की ओपीडी से मिलेगी। हालांकि अभी भी बिजली का नया कनेक्शन सेक्टर-39 के नए जिला अस्पताल को नहीं मिला है। इसी कारण पूरे अस्पताल को तत्काल शिफ्ट नहीं किया जा रहा है। नए बिजली कनेक्शन मिलने के बाद ही अस्पताल पूरी तरह से शिफ्ट हो जाएगा। 

कोविड-19 का चल रहा था इलाज
आपको बता दें कि यह जिला अस्पताल की इमारत है। कोरोना वायरस के कारण आई महामारी से लड़ने के लिए इस इमारत को कोविड-19 अस्पताल में तब्दील कर दिया गया था। अब बहुत जल्दी इसे गौतमबुद्ध नगर के डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के तौर पर विकसित किया जाएगा। कोविड अस्पताल को दोबारा भंगेल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.