नोएडा वासियों को सोमवार से दुबारा मिलेगा गंगाजल, 18 दिनों से लाखों लोगों पर पानी का संकट

अच्छी खबर : नोएडा वासियों को सोमवार से दुबारा मिलेगा गंगाजल, 18 दिनों से लाखों लोगों पर पानी का संकट

नोएडा वासियों को सोमवार से दुबारा मिलेगा गंगाजल, 18 दिनों से लाखों लोगों पर पानी का संकट

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : गाजियाबाद और नोएडा में पानी की सप्लाई बंद है। सिंचाई विभाग ने नोएडा प्राधिकरण को जानकारी देते हुए हुए कहा है कि सोमवार की दोपहर तक नोएडा में रहने वाले लाखों निवासियों को पानी मिल जाएगा। हालांकि गाजियाबाद में पानी की सप्लाई रविवार तक पूर्ण रूप से मिल जाएगी। गंगाजल नहीं मिलने के कारण करीब 20 दिन से नोएडा और गाजियाबाद में पानी का संकट बना हुआ है।

18 अक्टूबर से लोगों को हुई दिक्कतें
दरअसल, हर साल दिवाली से पहले गंगनहर की सफाई की जाती है। इसलिए 18 अक्टूबर को नोएडा और गाजियाबाद समेत काफी जिलों के लिए गंगनहर से पानी की सप्लाई बंद कर दी गई थी। गंगनहर की सफाई का कार्य काफी तेजी से चल रहा है। सिंचाई विभाग ने दावा किया था कि 10 नवम्बर तक पानी की आपूर्ति खोल दी जाएगी। 

15 अक्टूबर से पानी की सप्लाई बंद
हरिद्वार से गंगनहर की सफाई के चलते बीते 18 अक्टूबर से नोएडा, दिल्ली के साथ ही गाजियाबाद की 7 कॉलोनियों में गंगाजल की आपूर्ति 18 अक्टूबर से बंद है। हरिद्वार से 15 अक्टूबर को गंगनहर में पानी की आपूर्ति बंद कर दी गई थी। नगर निगम और जीडीए द्वारा इंदिरापुरम, कौशांबी और वसुंधरा समेत अन्य डेल्टा कॉलोनियों में ट्यूबवैल से पानी की आपूर्ति की जा रही है।

सिंचाई विभाग ने नोएडा प्राधिकरण को दी जानकारी
शुक्रवार को गंगनहर में रुड़की से छोड़े जाने की सूचना सिंचाई विभाग ने नोएडा प्राधिकरण को दी है। यह भी बताया है कि अभी आधे से भी कम पानी छोड़ा गया है। यह पानी गाजियाबाद तक ही पहुंचेगा। आगे गंग नहर से निकलने वाली छोटी नहरों की सफाई अभी पूरी नहीं हो पाई है इसलिए पूरा पानी नहीं छोड़ा गया है।

कई लोगों पर आए संकट के बादल
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया अब तक की स्थिति से यह लग रहा है कि नोएडा को 8 नवंबर की दोपहर से गंगाजल मिलने लगेगा। इसके साथ ही सप्लाई शुरू कर दी जाएगी। गौरतलब है कि गंगाजल की सप्लाई गाजियाबाद से बंद होने के बाद नोएडा प्राधिकरण ने तीन दिन स्टाक से सप्लाई की थी। मौजूदा समय में शहर के कई सेक्टर में पानी की समस्या बनी हुई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.