नोएडा के विकास कार्यों ने पकड़ी रफ्तार, ऋतु महेश्वरी ने ब्लू लाइन से एक्वा लाइन को जोड़ने के लिए टेंडर किया

अच्छी खबर : नोएडा के विकास कार्यों ने पकड़ी रफ्तार, ऋतु महेश्वरी ने ब्लू लाइन से एक्वा लाइन को जोड़ने के लिए टेंडर किया

नोएडा के विकास कार्यों ने पकड़ी रफ्तार, ऋतु महेश्वरी ने ब्लू लाइन से एक्वा लाइन को जोड़ने के लिए टेंडर किया

Tricity Today | CEO Ritu Maheshwari

Noida News : उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते ही विकास कार्यों में तेजी आ गई है। अब अटके हुए काम तेजी के साथ किए जाने की योजना बनाई जा रही है। शुक्रवार को नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी (CEO Ritu Maheshwari) ने नोएडा प्राधिकरण के अफसरों के साथ बैठक की। 

पहली बैठक में 80 करोड़ रुपए के टेंडर जारी
यूपी विधानसभा चुनाव रिजल्ट आने के बाद यह पहली बैठक है और इस बैठक में 80 करोड़ रुपए के टेंडर जारी किए गए हैं। जिसमें सबसे सबसे महत्वपूर्ण नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की एक्वा लाइन के सेक्टर-51 और दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ब्लू लाइन के सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन को जोड़ने के लिए 420 मीटर का फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा।

रोजाना लाखों यात्रियों को मिलेगा फायदा
इस प्रोजेक्ट को लेकर ऋतु महेश्वरी ने जानकारी देते हुए बताया कि ब्लू लाइन और एक्वा लाइन को जोड़ने के लिए 31 मार्च तक एजेंसियों से आवेदन मांगे हैं। एफओबी के बनने के बाद रोजाना लाखों यात्रियों को आसानी होगी। इसके बन जाने से यात्रियों को एक स्टेशन से उतरकर दूसरे स्टेशन नहीं जाना पड़ेगा।

स्काईवॉक भी बनेगा
इसके अलावा सेक्टर-51/52 मेट्रो स्टेशनों के बीच स्काईवॉक भी प्रस्तावित है। यह स्काईवॉक इन दोनों स्टेशनों के बीच जमीन लेने वाली आइकिया कंपनी को बनाना है। प्राधिकरण ने इसका करार भी किया है। कंपनी के पास स्काईवॉक निर्माण के लिए 6 साल का समय है, इसलिए एनएमआरसी ने 7 साल के लिए एफओबी की योजना बनाई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.