दो महीने बाद खुला आरटीओ दफ्तर, ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए उमड़ी भीड़

नोएडा : दो महीने बाद खुला आरटीओ दफ्तर, ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए उमड़ी भीड़

दो महीने बाद खुला आरटीओ दफ्तर, ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए उमड़ी भीड़

Tricity Today | Noida RTO Office

नोएडा आरटीओ कार्यालय सोमवार से खुल गया है। कार्यालय के खुलते ही लोगों ने लाइसेंस और अन्य कामों के लिए आरटीओ ऑफिस में आना शुरू कर दिया हैं। आज पहला दिन है, पहले दिन ही आरटीओ कार्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लघंन देखने को मिल रहा है। लोग एक साथ भीड़ लगाकर लाइसेंस के लिए आवेदन कर रहे हैं। हालांकि आरटीओ अधिकारी का कहना है कि उन्होंने कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करवाने के लिए विशेष सुविधाएं की है।

दो महीने से बंद था आरटीओ कार्यालय
आपको बता दें कि जब से लॉकडाउन लागू हुआ था। तब से ही नोएडा आरटीओ कार्यालय बंद था। कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान आरटीओ कार्यालय के कुछ कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित हो गए थे। हालांकि अधिकारियों के लिए कार्यालय खुला हुआ था। लेकिन आम जनता को कोई भी कार्य परिवहन कार्यालय में नहीं हो रहा था। जैसे कि ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन के संबंधित सभी कागजात और अन्य कामकाज नहीं हो रहे थे। अब सोमवार को नोएडा आरटीओ कार्यालय खुल गया है।

कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन हो रहा है
आरटीओ कार्यालय खुलने के बाद भारी संख्या में लोग अपना काम करवाने के लिए पहुंच रहे हैं। ऐसे में कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन होते हुए दिखाई दे रहा है। लोग वाहन और लाइसेंस से संबंधित जरूरी कागजात को जमा करने के लिए भीड़ लगा रहे हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ने का खतरा दिखाई दे रहा है।

दफ्तर में अलग से दो सिपाही तैनात
नोएडा परिवहन विभाग के अधिकारी एके पांडे ने बताया कि उन्होंने आरटीओ कार्यालय में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करवाने के लिए दो सिपाही अलग से तैनात करवाए हैं। जो लोगों को जागरूक करते रहेंगे। इसके अलावा कार्यालय में एक टंकी लगवाई गई है। जिसमें लोग कार्यालय में घुसते ही अपने हाथ अच्छी तरह साफ करें।

RTO दफ्तर में काम कराने से पहले होनी चाहिए हाई सिक्‍योरिटी प्‍लेट
आपको बता दें कि अगर किसी को आरटीओ कार्यालय में काम है तो उससे पहले हाई सिक्‍योरिटी प्‍लेट होना अनिवार्य है। हाई सिक्‍योरिटी प्‍लेट लगने के बाद भी आरटीओ दफ्तर में काम होगा। अगर आपके वाहन पर हाई सिक्‍योरिटी प्‍लेट नहीं हुई तो आपका काम नहीं होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.