कहा- प्रगति की उड़ान पर जेवर, नोएडा एयरपोर्ट का युद्ध स्तर से चल रहा निर्माण

‘बदलता जेवर’ कैम्पेन में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिया हिस्सा : कहा- प्रगति की उड़ान पर जेवर, नोएडा एयरपोर्ट का युद्ध स्तर से चल रहा निर्माण

कहा- प्रगति की उड़ान पर जेवर, नोएडा एयरपोर्ट का युद्ध स्तर से चल रहा निर्माण

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Noida Desk : उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की कई बड़ी योजना जेवर में चल रही है। इस विधानसभा में विकास की गति पिछले 5 साल में कई गुना बढ़ गई है। विकास की रफ्तार को देखते हुए जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह (Dhirendra Singh MLA) 'बदलता जेवर' नारा दिया। इस हैशटैग को क्षेत्र की जनता ने ट्विटर पर डालना शुरू कर दिया। रविवार को 'बदलता जेवर' ट्वीटर पर दिनभर ट्रेंड रहा। साथ ही केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर जेवर में निर्माणाधीन नोएडा इंटरनैशनल एयरपोर्ट की प्रगति को लेकर लिखा और 'बदलता जेवर' हैशटैग में शामिल हुए।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया ट्वीट
उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय नागर विमानन के निरंतर विस्तारित पंख का प्रमाण है, जेवर में तैयार हो रहा नोएडा इंटरनैशनल एयरपोर्ट जिसका निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। अपने ट्वीट में उन्होंने प्रगति की उड़ान कहा है। साथ ही बताया कि इस एयरपोर्ट का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। उन्होंने इसके तेजी से चल रहे निर्माण कार्य के फोटो भी देन्द्रीय ट्वीट के माध्यम से शेयर किए हैं। आपको बता दें रविवार को दोपहर दो बजे से पहले 'बदलता जेवर' हैशटैग नंबर वन पर चल रहा था। उसके बाद टॉप 5 में बना रहा।

दोपहर 12 बजे के बाद ट्रेंड में आया 'बदलता जेवर'
समाचार लिखे जाने तक 'बदलता जेवर' हैशटैग पर 10,400 से ज्यादा ट्वीट हो चुके हैं। यह ट्वीट देश भर से हो रहे हैं। लोग जेवर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विधायक धीरेन्द्र सिंह और अपने फोटो ट्वीट कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि जेवर बदल रहा है। ऐसे में जिले के लोगों ने रविवार को ट्विटर पर एक मुहिम की शुरुआत की। इस मुहिम का नाम बदलता जेवर रखा गया। यह जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह का नारा है। इसी नारे के साथ उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ा था। रविवार को देखते ही देखते 'बदलता जेवर' ट्रेंड करने लगा। दोपहर 2 बजे 'बदलता जेवर' ट्रेंड करते-करते देशभर में नंबर वन पर आ गया। यह पहला मौका है जब ट्विटर पर जेवर ट्रेंड कर रहा है। गौतमबुद्ध नगर से जुड़ा कोई मुद्दा पहली बार ट्वीटर ट्रेंडिंग में शामिल हुआ और नंबर एक तक पहुंच गया।

जेवर को मिला विकास का खजाना
धीरेंद्र सिंह ने ट्वीटर ट्रेंडिंग पर कहा, "सीएम योगी आदित्यनाथ ने जेवर विधानसभा क्षेत्र में विकास के लिए खजाना खोल दिया है। यहां पर देश का सबसे बड़ा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन रहा है। जिसका काम लगभग 45% पूरा हो चुका है। साथ ही जेवर में कारोबार के अवसर तेजी बढ़ रहे हैं। जेवर में फिल्म सिटी, बुलेट ट्रेन, मेट्रो, पॉड टैक्सी और तमाम हाईटेक सुविधा के लिए अनेकों परियोजनाओं पर काम चल रहा है। इससे हमारे इलाके के लोह खुश हैं। खासतौर से युवा को नई ऊर्जा मिली है।" धीरेन्द्र सिंह ने आगे कहा, "समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के सरकारों में जेवर अपराध के कुख्यात था। रेप जैसे घिनौने अपराध ने जेवर की छवि को बिगाड़ दिया था। अब योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में जेवर बदल रहा है। यही वजह है कि 'बदलता जेवर' ट्वीटर पर ट्रेंड कर रहा है।

जेवर में योगी ने कहा था
जेवर में पिछले साल मुख्यमंत्री ने कहा था, "आप लोगों को याद होगा जेवर को अपराध का गढ़ माना जाता था। मुझे याद है, सरकार के पहले साल की जुलाई महीने की वह विभत्स घटना, जिसने मानवता को शर्मसार कर दिया था। पूरी मानवता रो पड़ी थी। माफिया, गुंडे और दुष्कर्मी हावी थे। मैंने तभी तय कर लिया था कि इन माफियाओं और गुंडों को सबक सिखाना होगा। इन्हें जड़ से उखाड़ कर फेंकना होगा। इसके बाद हमने गुंडों और माफियाओं पर कड़ा प्रहार करना शुरू किया। उनके खिलाफ दृढ़ इच्छाशक्ति से आगे बढ़े। जिसका परिणाम आपने देखा है, ना केवल जेवर और गौतमबुद्ध नगर बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश से माफियाओं का सफाया कर दिया गया है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.