कोरोना वैक्सीन से नहीं हुई समयलाल की मौत, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने किया वजह का खुलासा

बड़ी खबरः कोरोना वैक्सीन से नहीं हुई समयलाल की मौत, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने किया वजह का खुलासा

कोरोना वैक्सीन से नहीं हुई समयलाल की मौत, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने किया वजह का खुलासा

Tricity Today | समय लाल की मौत की वजह का हुआ खुलासा

गौतमबुद्ध नगर जिला अस्पताल में मंगलवार को कोरोना वैक्सीन का डोज लेने के बाद 49 वर्ष के समय लाल की मौत की वजह का पता चल गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक उनकी मृत्यु हर्ट अटैक (हृदयाघात) की वजह से हुई थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट करने वाली टीम को मृतक के हृदय की निचली एवं पिछली सतह पर हृदयाघात से जुड़े लक्षण मिले हैं। हालांकि बिसरा सुरक्षित रख कर आगे की जांच के लिए लखनऊ मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है। वहां से रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। मौत की असली वजह बिसरा रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आएगी। लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि उनके मृत्यु की कोई दूसरी वजह नहीं दिखाई दे रही। कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसके डोज से किसी की मृत्यु का सवाल ही नहीं उठता। गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ डॉ दीपर ओहरी ने इस बारे में जानकारी दी।

निठारी के रहने वाले 49 साल के समय लाय मंगलवार की दोपहर कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाने आए थे। जिला अस्पताल में वैक्सीन लगवाने के बाद वह घर गए। घर उनकी मौत हो गई। इसके बाद परिवार के लोग जिला अस्पताल पहुंचे और जमकर हंगामा किया। मामले की जानकारी मिलने के बाद जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने जांच का आदेश दिया है। अधेड़ के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया था। पोस्टमॉर्टम करने के लिए चिकित्सकों की एक टीम का गठन किया गया था। 

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मंगलवार को बताया कि इस व्यक्ति की उम्र 48 वर्ष थी। उसे कुछ परेशानी पहले से ही थी। पोस्टमार्टम के लिए टीम का गठन किया गया है।  डॉक्टर पोस्टमार्टम कर रहे हैं। जिसमें उसकी मेडिकल हिस्ट्री का भी अध्ययन किया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वास्तविक वजह का पता चल जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि मार्च महीने में 70,000 लोगों ने कोरोना वायरस प्रतिरोधक वैक्सीन लगवाई है। किसी को भी किसी तरह की परेशानी रिकॉर्ड नहीं की गई है। यह अपनी तरह का जिले में पहला मामला है।  लिहाजा, हम पूरी तल्लीनता के साथ इसकी जांच कर रहे हैं। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.