नोएडा : एनुअल फीस नहीं चुकाने पर स्कूल ने बच्चों का रिजल्ट रोका, अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

एनुअल फीस नहीं चुकाने पर स्कूल ने बच्चों का रिजल्ट रोका, अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

Tricity Today | अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

शहर के निजी स्कूलों की मनमानी से परेशान अभिभावक आए दिन प्रदर्शन कर रहे हैं। मगर उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। बुधवार को भारी संख्या में पैरेंट्स नोएडा सेक्टर-50 स्थित रामाज्ञा स्कूल पहुंचे। पैरेंट्स ने स्कूल की मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन किया। विद्यालय प्रबंधन छात्रों से एनुअल फीस की मांग कर रहा है। अभिभावक इसका विरोध कर रहे हैं। 

वार्षिक परीक्षा का परिणाम रोका
दरअसल, जिन छात्रों का एनुअल फीस बकाया है, विद्यालय उनके वार्षिक परीक्षा का रिज़ल्ट जारी करने में आनाकानी कर रहा है। जबकि पैरेंट्स परीक्षा परिणाम जारी करने की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा भी अभिभावक स्कूल प्रबंधकों पर कई गंभीर आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है कि कोरोना महामारी की वजह से सभी की जिंदगी और आय प्रभावित हुई है। रामाज्ञा स्कूल पहुंचे अभिभावकों का कहना है कि अगर विद्यालय के स्तर से मामला नहीं सुलझा, तो वे जिलाधिकारी से मिलकर अपनी समस्या बताएंगे। 

लंबे वक्त से है विवाद
बताते चलें कि कोरोना महामारी की वजह से हुए लॉकडाउन के दौरान से ही गौतमबुद्ध नगर में स्कूल प्रबंधकों और अभिभावकों के बीच फीस को लेकर जंग छिड़ी है। पैरेंट्स स्कूल प्रबंधकों पर मनमानी फीस वसूलने का आरोप लगाते हैं। इस मुद्दे पर अभिभावक कई दफा जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव कर चुके हैं। कई सामाजिक संगठन भी पैरेंट्स की इस लड़ाई को आगे बढ़ा रहे हैं। लेकिन मामला सुलझने के बजाय दिनोंदिन गंभीर हो रहा है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.