इस लिए सेक्टर-18 मार्केट ग्राहकों की पहली पसंद, सुशील जैन ने कहा- जीआईपी समेत कोई मॉल नहीं कर पाया बराबरी

Noida : इस लिए सेक्टर-18 मार्केट ग्राहकों की पहली पसंद, सुशील जैन ने कहा- जीआईपी समेत कोई मॉल नहीं कर पाया बराबरी

इस लिए सेक्टर-18 मार्केट ग्राहकों की पहली पसंद, सुशील जैन ने कहा- जीआईपी समेत कोई मॉल नहीं कर पाया बराबरी

Google Image | सेक्टर-18 मार्केट

इस लिए सेक्टर-18 मार्केट ग्राहकों की पहली पसंद, सुशील जैन ने कहा- जीआईपी समेत कोई मॉल नहीं कर पाया बराबरी Noida News : सेक्टर-18 की मार्केट शहर की सबसे पिरमुख मार्केट है। यह हमेसा लोगों की पहली पसंद रही है। सेक्टर-18 मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील कुमार ने कहा कि हाई स्ट्रीट मार्केट ही ग्राहकों के लिए सर्वाधिक चलने वाली मार्केट हैं और रहेंगी। जैसा कि ग्रेट इंडिया पैलेस माल के बाजार में बिकने की खबरें चल रही है। ऐसा लगता है कि अब यह माल चल नहीं पा रहा है और यह माल बाजार में बिकने के समाचार चल रहे हैं। अगर हम बात करें इस्स माल के बारे में तो हमें थोड़ा अतीत में जाना पड़ेगा। जब यह माल नोएडा में आया था तो विशेष रूप से एक समाचार चलता था, नोएडा में अप्पू घर आ रहा है। और अप्पूघर के नाम पर यहां पर यह माल बनाया गया। 

"माल आज वीरान बनने की कगार पर"
जिसमें अप्पूघर की तरह वर्ल्ड आफ बंडर जरूर बना। किन्तु समय के साथ आपनी चमक बनाए रखना एक चुनोती बनी रही। शुरुआत में लोगों ने इस मॉल में जाकर अच्छा समय बिताया, किन्तु समय का बदलाव है। धीरे-धीरे लोगों के बीच इसका आकर्षण कम होने लगा। फिर मॉल ऑफ इंडिया सेक्टर-18 में आया। उसके आने के बाद इस मॉल के अंदर रौनक खत्म होने शुरू हो गई थी। धीरे-धीरे यहां से बड़े-बड़े ब्रांड जाने लगे। जो माल अपने आप में एक नाम बना चुका था। वह माल आज वीरान बनने की कगार पर पहुंच गया है। यही कारण है कि इस माल के बिकने की खवरे चल रही है।

मिलता पसंद और बजट है सामान
अगर हम नोएडा की बात करें तो नोएडा में सबसे पहले सेक्टर-18 मार्किट में ग्राहकों के लिए देश, विदेश के महत्वपूर्ण ब्रांडों को लाकर पेश किया। धीरे-धीरे नोएडा मे कुछ छोटे छोटे माल और आए पर यह सब आज चर्चा में भी नहीं है। जैसे की सब माल, स्पाइस मॉल और सेंटर स्टेज मॉल आदि। सही बात यही है कि रिटेल व्यापार चलाने के लिए ग्राहक की पसंद, बजट और स्टोर का खुले बाजार मे होना महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

इस सेक्टर-18 मार्केट ग्राहको की पहली पसंद
सुशील कुमार जैन ने कहा कि खुले बाजार का मतलब जैसे की सेक्टर-18 मार्केट जैसी मार्केट। जहां पर शोरूम्स अलग-अलग तरीके से बाजार में चलाए जाते हैं। साथ ही सबसे बड़ा लोगों को इसका आकर्षण जो होता है , कि यहां पर लोगों को गाड़ी या पैदल आदि से चलते हुए शोरूम्स के ब्रांड आदि साफ दिखाई देते हैं। यहां पर सभी तरह के सामान मुश्किल से 500 मीटर चलकर उपलब्ध है। जिससे कि ग्राहक कम समय मे अपनी हर तरहा की खरीदारी कर सकते है। सेक्टर-18 मार्केट कि विशेषता है कि यहां विश्वस्तरीय ज्वैलरी हब है। यही कारण है कि सेक्टर-18 मार्केट ने अपना विश्वास ग्राहको के बीच बरकरार रखा है। यहां सभी तरह के बैंक, रेस्टोरेन्ट गार्मेन्टस, ऐसेसरीज, ऐपलिएन्स और घरेलू साज सज्जा के सामान उपलब्ध है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.