श्री सिद्ध पीठ शनि मंदिर में मनी दिवाली, 21 हजार दीपों से हुआ रोशन

श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा : श्री सिद्ध पीठ शनि मंदिर में मनी दिवाली, 21 हजार दीपों से हुआ रोशन

श्री सिद्ध पीठ शनि मंदिर में मनी दिवाली, 21 हजार दीपों से हुआ रोशन

Tricity Today | शनि मंदिर में मनी दिवाली

Noida News : अयोध्या जी में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के उपलक्ष्य में नोएडा के सेक्टर-14ए स्थित श्री सिद्ध पीठ शनि मंदिर में चल रही श्रीराम कथा सोमवार को संपन्न हो गई। कथा के समापन पर मंदिर प्रांगण में हवन यज्ञ किया गया। शाम को मंदिर प्रांगण में 21 हजार दीप प्रज्ज्वलित कर दिवाली मनाई गई।

शाम को होगी आतिशबाजी
मंदिर समिति के अध्यक्ष ठाकुर मानसिंह चौहान ने बताया कि रविवार को भव्य श्रीराम कथा का समापन हो गया। कथा मर्मज्ञ मनोज माधव शास्त्री ने लोगों को मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के आदर्शों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। राजीव मिश्रा ने बताया कि मंदिर प्रांगण में हवन किया गया। इसके साथ ही अयोध्या में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का एलईडी के माध्यम से लाइव प्रसारण किया गया। शाम को मंदिर प्रांगण में आतिशबाजी के साथ दिवाली मनाई जाएगी। समिति और श्रद्धालु करीब 21000 दीपक जलाकर मंदिर में प्रकाशोत्सव मनाया गया।

कार्यक्रम में पूर्व मंत्री रहे उपस्थित
कथा के समापन अवसर पर महापर्व के मुख्य संरक्षक दिनेश जैन विशेष अतिथि के रूप में शामिल हुए। उनके अलावा पूर्व मंत्री मदन चौहान, संयोजक उदय मिश्र, सुदामा पाठक, अरविंद सोलंकी, दयाशंकर तिवारी, मुकेश, संकल्प तिवारी, सुशील शर्मा, एसपीएस यादव, मुकेश शर्मा, प्रमोद त्यागी, बीके पांडे, आईएस मेहरा, प्रदीप शर्मा, दुर्गेश पाठक और अभिषेक मिश्रा आदि मौजूद थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.