एसिड अटैक सर्वाइवर के साथ समाजसेवियों ने मनाया रक्षाबंधन, दिया बड़ा वचन

अच्छी खबर : एसिड अटैक सर्वाइवर के साथ समाजसेवियों ने मनाया रक्षाबंधन, दिया बड़ा वचन

एसिड अटैक सर्वाइवर के साथ समाजसेवियों ने मनाया रक्षाबंधन, दिया बड़ा वचन

Tricity Today | एसिड अटैक सर्वाइवर लड़कियों ने शहर के समाजसेवियों और अधिकारियों को राखी बांधी

Noida : नोएडा के सेक्टर-21 स्थित स्टेडियम में हैंगआउट कैफे को चलाने वाली एसिड अटैक सर्वाइवर लड़कियों ने शहर के समाजसेवियों और अधिकारियों को राखी बांधी है। सभी ने राखी बंधवा कर उनकी रक्षा का वचन दिया। वहीं इन लड़कियों ने भी अधिकारियों की कलाइयों पर राखी बांधने के साथ-साथ उनके दीर्घायु होने की कामना की।

आर्थिक तौर पर मजबूत
 यूपी कृषि अनुसंधान परिषद के अध्यक्ष कैप्टन विकास गुप्ता कहा कि कोरोना के समय जब देश आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा था, उस समय इन लड़कियों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। इसके बावजूद इन्होंने हिम्मत नहीं हारी और नोएडा प्राधिकरण की मदद से शिरोज हैंगआउट कैफे शुरू कर खुद को आर्थिक तौर पर मजबूत बनाया। सभी को मनोबल बढ़ाकर उन्हे और आत्मनिर्भर बनाने में की कोशिश की जाएगी।

निशुल्क स्थान उपलब्ध
NEA के अध्यक्ष विपिन मल्हन ने कहा कि नोएडा में एसिड अटैक सर्वाइवर के लिए शिरोज हैंगआउट कैफे की तरह दूसरे कैफे खुलवाने के लिए निशुल्क स्थान उपलब्ध कराया जाएगा। जल्द ही नोएडा में कई फैक्ट्रियों में एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए ऐसे कैफे खुलवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इन सभी बहनों से हम सभी को प्रेरणा मिलती है कि जीवन में हमें किसी भी परिस्थिति में हार नहीं माननी चाहिए, बल्कि हर पल का डटकर सामना करना चाहिए।

एसिड की बिक्री पर रोक हो : एनपी सिंह
 डीडीआरडब्लूए के अध्यक्ष एनपी सिंह ने कहा कि एसिड अटैक सर्वाइवर से मिलकर हौसला बढ़ता है। केंद्र और राज्य सरकारों को खुले में अवैध रूप से एसिड की बिक्री पर रोक लगानी चाहिए। साथ ही इस तरह का कायराना कुकृत्य करने वाले को सख्त सजा दिलाई जानी चाहिए।

इस अवसर पर अनुज गुप्ता, अधिवक्ता रणपाल अवाना, विशेष त्यागी, अंकुर शर्मा, अर्जुन प्रजापति, विभा चुग, खुशबू खुराना, राजेश अंबावत, अविनाश सिंह, अमर भारद्वाज, संदीप अवाना, प्रीतम राठौड़ और मयंक सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.