नोएडा एसटीएफ ने 1,600 किलो गांजे के साथ पकड़े 9 तस्कर, जानिए कहां से आ रही थी खेप

BIG BREAKING : नोएडा एसटीएफ ने 1,600 किलो गांजे के साथ पकड़े 9 तस्कर, जानिए कहां से आ रही थी खेप

नोएडा एसटीएफ ने 1,600 किलो गांजे के साथ पकड़े 9 तस्कर, जानिए कहां से आ रही थी खेप

Tricity Today | गिरफ्तार किया गया गांजा तस्करों का गैंग।

Noida News : नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है। उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) की नोएडा यूनिट ने गांजे की बड़ी खेप पकड़ी है। एसटीएफ ने 1600 किलोग्राम गांजे के साथ 9 तस्करों को गिरफ्तार किया है। इस गांजे की कीमत 4 करोड रुपए से ज्यादा बताई गई है। बड़ी बात यह है कि गांजा तस्करों का यह इंटरस्टेट गिरोह है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के आदेश पर ड्रग, शराब और गांजा तस्करों के खिलाफ बड़ा अभियान चल रहा है। इस सिलसिले में यूपी एसटीएफ ने शनिवार की रात नशे के तस्करों पर बड़ा एक्शन किया है।

राजस्थान से यूपी आ रही थी बड़ी खेप
नोएडा एसटीएफ टीम ने राजस्थान से आ रहे अवैध गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है। 16 कुंतल गांजा तीन वाहनों में ले जाया जा रहा था। पकड़े गए इस गांजे की कीमत करीब चार करोड़ रुपये बताई जा रही है। एसटीएफ ने तस्करों की गिरफ्तारी मथुरा में की है। इस ऑपरेशन में मथुरा पुलिस भी शामिल रही। इस गिरोह के 9 लोग गिरफ्तार हैं। गिरफ्तार आरोपियों में अधिकतर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। तस्करों से पूछताछ की जा रही है कि आखिर इतनी बड़ी गांजे की खेप की सप्लाई कहां-कहां होनी थी।

मथुरा पुलिस ने पूरे गैंग को गिरफ्तार कर जेल भेजा
दरअसल, नोएडा एसटीएफ को गुप्त सूचना मिली थी कि राजस्थान के भरतपुर से भारी मात्रा में गांजा लाया जा रहा है। एसटीएफ ने मथुरा पुलिस की मदद से पूरे इलाके की घेराबंदी की। रात में जैसे ही गांजा तस्कर मथुरा पहुंचे, एसटीएफ ने उन्हें दबोच लिया। एसटीएफ की टीम ने ट्रक के अंदर से 16 कुंटल अवैध गांजा, एक बोलेरो कार, एक स्विफ्ट कार, 41 हजार रुपए कैश और 13 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। यूपी एसटीएफ ने तस्करों के इस गैंग को मथुरा पुलिस को सौंप दिया है। मथुरा पुलिस अब आगे की कार्यवाही करेगी।

अधिकतर गांजा तस्कर मुरादाबाद के निवासी
एसटीएफ ने मोहम्मद आलम, फुरकान, जुबैर आलम, बाबू, मुनाजिर, इरशाद, फिरोज को गिरफ्तार किया है। यह सभी मुरादाबाद जिले में बरैंठा, थाना मानठेर मुरादाबाद के रहने वाले हैं। विनय उर्फ भूरा आगरा में कैलाश मंदिर रोड सरोज विहार कॉलोनी, थाना सिकंदरा का रहने वाला है। सतीश जयपुर में रहता है। वह मूल रूप से कोरापुर (ओडिशा) का रहने वाला है। इन सभी तस्करों को यूपी एसटीएफ और मथुरा पुलिस ने कंबाइंड ऑपरेशन में गिरफ्तार किया है।

ट्रक ड्राइवर से बना तस्कर, फिर गैंग बना लिया
एसटीएफ की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया कि मुख्य आरोपी असलम है। उसने पूछताछ में बताया है कि उसके गांव में वहीद नाम का एक व्यक्ति रहता था। जिसके लिए वह 10 साल पहले गांजा की तस्करी ट्रक के माध्यम से करता था। वह उसके यहां बतौर ड्राइवर का काम करने गया था, लेकिन धीरे-धीरे एक राज्य से दूसरे राज्य ट्रक में गांजा भर कर तस्करी करने लगा। इस काम के लिए उसे लाखों रुपए मिलते थे। एसटीएफ के मुताबिक ने उसने कबूलनामा किया है कि अब वह यह काम चार-पांच सालों से खुद कर रहा है।

भूसा और सब्जी के ट्रकों में होती है गांजा तस्करी
असलम ने बताया है कि उड़ीसा के रहने वाले कार्तिक से माल लेता था। असलम अपने ट्रक चालक को 25% कैश के रूप में एडवांस देकर छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में जबलपुर के ट्रांसपोर्ट नगर के पास पेट्रोल पंप भेजता था। जहां से कार्तिक के आदमी ट्रक को उड़ीसा में कोरापुट ले जाते थे। वहां सब्जी और भुसे के बीच गांजे को ट्रक में भरकर वापस कार्तिक के आदमी पेट्रोल पंप पर वापस छोड़ दिया करते थे। जिसके बाद असलम का ट्रक चालक और कार्तिक का एक आदमी सतीश ट्रक में बैठकर वहां से गांजा लेकर निकल जाते थे। आखिर में असलम गांजे को बेचकर कैश रुपए सतीश को दे दिया करता था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.