पुलिस की तत्परता से बची जवान की जान,  बोटैनिकल गार्डेन मेट्रो स्टेशन पर ड्यूटी के दौरान पड़ा था दिल का दौरा

बहादुरी को सलामः पुलिस की तत्परता से बची जवान की जान, बोटैनिकल गार्डेन मेट्रो स्टेशन पर ड्यूटी के दौरान पड़ा था दिल का दौरा

पुलिस की तत्परता से बची जवान की जान,  बोटैनिकल गार्डेन मेट्रो स्टेशन पर ड्यूटी के दौरान पड़ा था दिल का दौरा

Tricity Today | जवान का इलाज करतीं डॉक्टर

गुरुवार को नोएडा पुलिस की पीआरवी (पुलिस रिस्पॉन्स वेहिकल) 1841 ने एक सीआईएसएफ जवान की जान बचा ली। सीआईएसफ जवान बोटैनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर ड्यूटी में तैनात थे। इसी दौरान अचानक उन्हें दिल का दौरा पड़ गया। मेट्रो स्टेशन स्टॉफ ने इसकी सूचना स्टेशन के बाहर खड़ी पुलिस रिस्पांस वेहिकल -1841 को दी। सूचना मिलते ही पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बिना विलंब किए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवान को फौरन सेक्टर-27 स्थित कैलाश अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने तुरंत जवान का इलाज शुरू कर दिया। इससे उनकी जान बच गई।

पुलिस के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी दीं। उन्होंने बताया कि पीआरवी-1841 बोटैनिकल गार्डेन मेट्रो स्टेशन के बाहर मुस्तैद थी। इसी दौरान बोटैनिकल गार्डेन मेट्रो स्टेशन पर ड्यूटी में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के एक जवान को दिल का दौरा पड़ गया। जवान की हालत बहुत नाजुक थी। मेट्रो स्टेशन प्रबंधन ने तुरंत इसकी सूचना पीआरबी-1841 पर तैनात पुलिसकर्मियों को दी। पुलिसकर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए जवान को तुरंत नजदीकी सेक्टर-27 स्थित कैलाश हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने बिना देरी किए फौरन जवान का इलाज शुरू कर दिया। 

इस दौरान जवान के परिजनों को भी हालात से अवगत करा दिया गया। पुलिस की तत्परता से जवान को सही वक्त पर हॉस्पिटल पहुंचाया जा सका। इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि पुलिस की बहादुरी से जवान को वक्त रहते हॉस्पिटल लाया जा सका। जरा सी देरी से जवान की जान को खतरा हो सकता था। फिलहाल जवान की हालत स्थिर है। वह एक पैरामिलिट्री फोर्स की यूनिट का हिस्सा है और नोएडा में तैनात है। जवान के परिजन भी हॉस्पिटल पहुंच गए हैं। मेट्रो स्टेशन प्रंबंधन और सीआईएसएफ ने नोएडा पुलिस को धन्यवाद दिया है। पीआरवी-1841 पर तैनात पुलिसकर्मियों के जज्बे की सभी ने सराहना की।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.