नोएडा ट्रैफिक पुलिस वाले अब ड्यूटी पर नहीं कर सकते मोबाइल का इस्तेमाल, अगर किया तो...

खास खबर : नोएडा ट्रैफिक पुलिस वाले अब ड्यूटी पर नहीं कर सकते मोबाइल का इस्तेमाल, अगर किया तो...

नोएडा ट्रैफिक पुलिस वाले अब ड्यूटी पर नहीं कर सकते मोबाइल का इस्तेमाल, अगर किया तो...

Google Image | Symbolic Image

Noida News : शहर में आए दिन गाड़ियों के साथ ट्रैफिक निर्देशों का उलंघन कर वीडियो वायरल होते है। हालांकि, नोएडा पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई कर गाड़ियों को सीज कर लेती हैं, लेकिन फिर भी स्टंट के नए-नए वीडियो सामने आ रहे हैं। इसको देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने गाड़ी चलाते  समय मोबाईल का इस्तमाल करने वाले लोगों के खिलाफ शख्त कदम उठाते है। साथ ही साथ अब  ट्रैफिक पुलिस कर्मी भी डयूटी के समय इमरजेंसी होने पर ही मोबाइल का प्रयोग कर सकेंगे। 

ट्रैफिक पुलिसकर्मियों सम्मेलन में दिए एहम निर्देश 
इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की एक सम्मेलन आयोजित की गयी। सम्मेलन में निर्देश दिए गए कि स्टंट करने वाले वाहनों को सीज किया जाए। चौराहे के आसपास 100 मीटर तक कोई वाहन खड़ा नहीं होने दिया जाए। लोगों से आमजन से मृदु भाषा का प्रयोग करेंगे। यातायात उपनिरीक्षक बॉडीवार्न कैमरे का अवश्य प्रयोग करे। साथ ही वाहनों पर अवैध पास, लाल, नीली बत्ती और हूटर सायरन लगाने वाले चालकों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाए। ये निर्देश डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव ने ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के साथ आयोजित सम्मेलन के दौरान दिए। यह सम्मेलन सेक्टर-108 में पुलिस आयुक्त कार्यालय में आयोजित किया गया।

मैपल इंडिया ऐप का दिया प्रशिक्षण 
सम्मेलन में करीब 130 ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने हिस्सा लिया। सम्मेलन में उपस्थित सभी पुलिस कर्मियों से उनकी समस्याओं के सम्बन्ध में जानकारी ली गई और उनकी समस्याओं के निपटारा करने के निर्देश भी दिए गए। इस मौके पर बीएमटी एनजीओ के सहयोग से पुलिस कर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। साथ ही सभी पुलिस कर्मियों को मैप माई इंडिया के कर्मचारियों द्वारा मैपल ऐप का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में यातायात कर्मियों को मोबाइल में मैप माई इंडिया एप को अपने मोबाइल में डाउनलोड कराया गया। इस ऐप के माध्यम से सडक़ दुर्घटना, इमरजेंसी हैल्प और रास्तें में होने वाली यातायात स्थिति के सम्बन्ध में पूर्ण जानकारी मिलती रहेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.