कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ ऑक्सीजन और दवाई के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, हरकत सुनकर दंग रह जायेंगे

Noida Breaking: कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ ऑक्सीजन और दवाई के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, हरकत सुनकर दंग रह जायेंगे

कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ ऑक्सीजन और दवाई के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, हरकत सुनकर दंग रह जायेंगे

Tricity Today | ठगी करने वाला गिरफ्तार

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण के साथ कोरोना वैक्सीन और कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों को ऑक्सीजन देने के नाम पर कालाबाजारी और ठगी का काम रुकने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को नोएडा पुलिस ने फिर एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है। जो ऑक्सीजन और कोरोना वायरस की दवाई देने के नाम पर लोगों के साथ ठगी करता था। पुलिस ने आरोपी को दबोच कर पूरे मामले का खुलासा किया है।

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के प्रवक्ता ने बताया कि काफी समय से पुलिस को शिकायत मिल रही थी कि एक व्यक्ति सोशल मीडिया पर अपना नंबर लोगों के साथ साझा करके खुद को ऑक्सीजन सिलेंडर कंसंट्रेटर बताता है और लोगों को कोरोना वैक्सीन की दवाई देने के नाम पर ठगी भी करता है। उन्होंने बताया कि लोगों की शिकायत के आधार पर नोएडा के थाना सेक्टर-20 पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन करना शुरू कर दिया। 

सोमवार को नोएडा पुलिस की टीम ने लोगों के साथ ठगी करने वाले विशाल उर्फ निशांत को गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि यह आरोपी गाजियाबाद के वैशाली में स्थित सेक्टर-3 में रहता था। पुलिस ने उसके कब्जे से दो मोबाइल भी बरामद किए हैं।

कैसे देता था वारदात को अंजाम
जांच में पता चला है कि यह आरोपी सोशल मीडिया पर और अन्य स्थानों पर अपना नंबर ऑक्सीजन सिलेंडर कंसंट्रेटर और कोरोना की दवाइयां देने के नाम पर लोगों के साथ नंबर शेयर करता था। जिसके बाद जिन लोगों के परिजन कोरोना वायरस से जूझ रहे है और जिनको ऑक्सीजन या कोरोना वायरस की दवाई की जरुरत होती है। वह इस आरोपी विशाल उर्फ निशांत से संपर्क करता है। जिसके बाद विशाल अपने बैक अकाउंट में 20 हजार से लेकर एक लाख रुपये ट्रांसफर करवाकर ऑक्सीजन या कोरोना वायरस की दवाई देने का वादा करता है। लेकिन जब पीड़ित रुपये ट्रांसफर कर देता है तो यह आरोपी पीड़ित व्यक्ति को कोई भी ऑक्सीजन या दवाई नहीं देता है। पुलिस को आशंका है कि यह व्यक्ति अभी तक काफी लोगों के साथ ठगी कर चुका है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। इसके गैंग के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.