आखिरी दिन मिली दो आपत्तियों का निस्तारण किया गया, भाजपा प्रत्याशी मोहिनी की दावेदारी बरकरार

गौतमबुद्ध नगर पंचायत चुनाव: आखिरी दिन मिली दो आपत्तियों का निस्तारण किया गया, भाजपा प्रत्याशी मोहिनी की दावेदारी बरकरार

आखिरी दिन मिली दो आपत्तियों का निस्तारण किया गया, भाजपा प्रत्याशी मोहिनी की दावेदारी बरकरार

Tricity Today | 19 अप्रैल को मतदान होना है

Gautam Budhh Nagar Panchayat Chunav: गौतमबुद्ध नगर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच का आखिरी दिन था। अंतिम दिन जिला प्रशासन को सिर्फ 2 आपत्तियां मिली थीं। जिनका देर शाम तक निस्तारण कर दिया गया। इसके साथ ही जनपद में चुनाव प्रक्रिया का हिस्सा बने उम्मीदवारों का प्रचार शुरू हो गया है। रविवार से उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। इसके बाद चुनाव चिन्ह आवंटित करने की प्रक्रिया शुरू होगी। 

अपर जिलाधिकारी, प्रशासन दिवाकर सिंह ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में दूसरे चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है। बीते 2 दिन से जिला मुख्यालय पर जिला पंचायत सदस्य पद के उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच की जा रही थी। साथ ही लोगों से आपत्तियां स्वीकार की गईं। शनिवार को आपत्ति दर्ज कराने का आखिरी दिन था। आज जिला प्रशासन को सिर्फ दो आपत्तियां मिलीं। अधिकारी ने बताया कि सबसे ज्यादा आपत्तियां जिला पंचायत सदस्य पद के वार्ड नंबर-1 को लेकर हुई हैं। इस वार्ड में भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ दोनों आपत्तियां थीं। देर शाम तक सभी आपत्तियों का निस्तारण कर दिया गया था। 

रविवार को वापस ले सकते हैं नाम
अपर जिलाधिकारी, प्रशासन दिवाकर सिंह ने बताया कि रविवार से जिला पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य और बीडीसी पद के लिए नाम वापस लिए जा सकेंगे। नामांकन वापसी के बाद जो प्रत्याशी चुनाव मैदान में शेष रहेंगे, उनको चुनाव चिन्ह वितरित किया जाएगा। इसके लिए सारी तैयारियां पूरी हो गई हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.