Noida Covid-19 Vaccination: दूसरे चरण के वंचित लाभार्थियों का टीकाकरण जारी, इस बार छूटे तो होगी मुश्किल

दूसरे चरण के वंचित लाभार्थियों का टीकाकरण जारी, इस बार छूटे तो होगी मुश्किल

Tricity Today | टीकाकरण के बाद पुलिस कमिश्नर, जिलाधिकारी और अन्य

गौतमबुद्ध नगर में सोमवार, 22 फरवरी को दूसरे चरण में छूटे हुए स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वायरस वैक्सीन दी जा रही है। शहर के कुल 26 केंद्रों के 54 बूथों पर वैक्सीनेशन की प्रक्रिया चालू है। दूसरे चरण में कुल 9779 स्वास्थ्य कर्मी और फ्रंटलाइन वॉरियर्स वैक्सीन से वंचित रह गए थे। जिला स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी से बूथ पर जाकर कोरोना वायरस का टीका लगवाने की अपील की है। 

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का टीकाकरण 5 फरवरी को शुरू हुआ था। 18 फरवरी तक लाभार्थियों को वैक्सीन दी गई थी। सेकेंड फेज में जिला स्वास्थ्य विभाग ने 18,717 कर्मचारियों की लिस्ट तैयार की थी। पर सिर्फ 8,938 स्वास्थ्य कर्मियों ने वैक्सीनेशन करवाया। हालांकि जिला प्रशासन लाभार्थियों को टीकाकरण कराने के लिए लिए लगातार उत्साहित कर रहा है। पर परिणाम के नाम पर कुछ खास हासिल नहीं हो रहा।

आंकड़ों के मुताबिक महज 47 फीसदी ने टीकाकरण कराया। इस चरण में 9,779 कर्मचारी छूट गए। इन सभी को सोमवार को वैक्सीन देने की योजना बनाई गई थी। केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में पुलिस, सशस्त्र बल, प्रशासन और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं को कोरोना वायरस का टीका लगाया गया है। इस बार वंचित लोगों के लिए मुश्किल आएगी। क्योंकि अगले महीने से तीसरे चरण के टीकाकरण की तैयारी की जा रही है। जिसमें 50 साल से ज्यादा उम्र के आम लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.