नोवरा ने एनईए के साथ की बैठक, ग्रामीणों को रोजगार का मुद्दा उठाया

नोएडा : नोवरा ने एनईए के साथ की बैठक, ग्रामीणों को रोजगार का मुद्दा उठाया

नोवरा ने एनईए के साथ की बैठक, ग्रामीणों को रोजगार का मुद्दा उठाया

Tricity Today | अपील पत्र

Noida News : सोमवार को नोएडा विलेज रेसिडेंस एसोसिएशन (नोवरा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने एनईए के अध्यक्ष विपिन मल्हन के साथ बैठक की। इस बैठक में शहर के ग्रामीण क्षेत्रों में पढ़े-लिखे युवाओं को नौकरी देने को लेकर चर्चा की गई। दोनों संस्थाओं ने नोएडा को 'नंबर वन' शहर बनाए जाने को लेकर विस्तार से चर्चा की हैं। 

इस दौरान संस्था के अध्यक्ष रंजन तोमर ने कहा कि एनईए शहर के लिए बेहद अच्छा कार्य कर रही हैं। नोएडा के विकास में एनईए का विशेष योगदान रहा है, शहर के बड़े उद्योग संस्था का हिस्सा हैं। नोएडा के गांवों के मूल निवासियों के बारे में कुछ भ्रांतियां हैं, जिनके कारण उद्यमी ग्रामीणों को नौकरी देने में कतराते हैं। जबकि अब स्थिति बदल चुकी है। यहां के मूल निवासियों में पढ़े-लिखे, कुशल और पेशेवर युवाओं की एक नई पौध आ चुके है। 

उन्होंने कहा कि एनईए इन युवाओं को मौका दे तो उन्हें शहर छोड़कर बाहर नहीं जाना पड़ेगा। इसके अलावा गांव में भी कई ऐसे मूलनिवासी हैं जो कोरोना महामारी के कारण नौकरी खो चुके हैं और बेहद गरीबी में जीवन व्यतीत कर रहे हैं। जो कुशल हैं और प्रवेश स्तर की नौकरी के इच्छुक हैं। ऐसे ग्रामीणों को भी नौकरी देने का प्रयास किया जाए। इससे शहर-गांव में भी भाईचारा बढ़ेगा। 

इस दौरान विपिन मल्हन ने कहा कि वह नोवरा संस्था के विचारों से सहमत हैं और इस विषय पर उद्यमी भाइयों को साथ लेकर चलने की कोशिश की जाएगी। कोशिश यह होगी के गांव और शहर साथ मिलकर नोएडा को नंबर एक शहर बनाएं। इस दौरान नोवरा के महासचिव पुनीत राणा और ग्रामीण संघ अध्यक्ष विकास अवाना उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.