सर्फाबाद के ग्रामीणों ने अच्छे काम के लिए प्राधिकरण को दिया प्रशंसा पत्र, 36 शिकायत और समस्याएं भी बता दीं

नोएडा आपके द्वार : सर्फाबाद के ग्रामीणों ने अच्छे काम के लिए प्राधिकरण को दिया प्रशंसा पत्र, 36 शिकायत और समस्याएं भी बता दीं

सर्फाबाद के ग्रामीणों ने अच्छे काम के लिए प्राधिकरण को दिया प्रशंसा पत्र, 36 शिकायत और समस्याएं भी बता दीं

Tricity Today | सर्फाबाद के ग्रामीणों ने अच्छे काम के लिए प्राधिकरण को दिया प्रशंसा पत्र

नोएडा प्राधिकरण ने 'नोएडा आपके द्वार' कार्यक्रम की शुरूआत मंगलवार से कर दी है। इस कार्यक्रम के तहत पहले दिन सफार्बाद गांव में नोएडा प्राधिकरण के अफसर पहुंचे। अधिकारियों ने लोगों की समस्याएं सुनीं। गांव वालों ने अच्छे काम करने पर अफसरों को प्रशंसा पत्र दिया है। साथ अपनी 36 समस्याएं और शिकायत भी बताई हैं। अफसरों ने कहा कि गाँव में मरम्मत वाले काम पांच दिन में हो जाएंगे। नई मांगों से जुड़े कामों के लिए जल्द टेंडर जारी करने का आश्वासन दिया। प्राधिकरण के मुख्य महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने अधिकारियों की टीमों का नेतृत्व किया।

प्राधिकरण के मुख्य महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने बताया कि पिछले कुछ सालों में सिविल और बिजली से जुड़े 10.79 करोड़ रुपए की लागत से 19 काम कराए गए हैं। अभी 1.09 करोड़ रुपए की लागत से 12 काम प्रगतिरत हैं। 3 करोड़ रुपये वाले 7 काम प्रस्तावित हैं। गांव में 1,763 एलईडी लाइटें लगा दी गई हैं। गांव वालों की ओर से बिजली और पथ प्रकाश व्यवस्था का बेहतर काम करने पर प्रशंसा पत्र भी दिया गया है।



प्राधिरकण के सभी विभागों के अधिकारी गांव के बारातघर में पहुंचे। यहां पर लोगों ने गलियों में पानी की सप्लाई के लिए नई लाइन डालने की मांग की। पानी के पंपों की संख्या बढ़ाकर पेयजल की सप्लाई सुचारू रूप से देने का सुझाव दिया। पानी के लिए दो अतिरिक्त बोरबेल का निर्माण करने की मांग रखी है। गांव में नई सीवर लाइन डालने और सफाई कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने की मांग भी ग्रमीणों ने की हैं। ग्रामीणों ने शिकायत की है कि जल-सीवर लाइन डालने के लिए सात गलियों में टेंडर कर दिए गए लेकिन सात महीने बाद भी काम शुरू नहीं हो पाया है। गांव के श्मशान घाट में पानी की व्यवस्था नहीं है। गांव के सभी धार्मिक स्थलों पर पानी की व्यवस्था नहीं है। सभी मुख्य प्रवेश द्वारों पर जल निकासी की व्यवस्था की जाए। गांव के मुख्य रास्तों पर शौचालय बनवाए जाएं। गांवों में गली-मोहल्ली और मकानों पर नंबरिंग की जाए। सेक्टर-72 के पास खाली जगह पर डिस्पेंसरी बनाए जाए। पार्क में लगे ताले को ग्रामीणों के लिए खुलवाया जाए।

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने बताया कि गांव से कुल 36 मांगें और शिकायतें प्राप्त हुई हैं। इनमें जल-सीवर विभाग की 14, सिविल विभाग की 8, बिजली विभाग की 7, जनस्वास्थ्य विभाग की 3, उद्यान विभाग की 3 और भूलेख की एक मांग है। उन्होंने बताया कि मरम्मत वाली शिकायतों को 5 दिन में दूर करने का निर्देश सभी विभागों को दिया है। नई मांगों से संबंधित प्रस्तावों का औचित्य और डेडलाइन का उल्लेख करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएंगी। यह प्रस्ताव 10 दिन में स्वीकृत कराने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि लोगों की ओर से बताई गईं शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा बैठक अगले सप्ताह होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.