चौकीदार के बेटे ने करवाई थी आरएसएस सह संपर्क प्रमुख के घर लूट, 6 बदमाश गिरफ्तार

Noida Breaking : चौकीदार के बेटे ने करवाई थी आरएसएस सह संपर्क प्रमुख के घर लूट, 6 बदमाश गिरफ्तार

चौकीदार के बेटे ने करवाई थी आरएसएस सह संपर्क प्रमुख के घर लूट, 6 बदमाश गिरफ्तार

Tricity Today | आरएसएस सह संपर्क प्रमुख का घर

चौकीदार के बेटे ने करवाई थी आरएसएस सह संपर्क प्रमुख के घर लूट, 6 बदमाश गिरफ्तार Noida : सेक्टर 55 में रहने वाले आरएसएस के सह संपर्क प्रमुख के घर में 27 जुलाई की शाम घुसे हथियारबंद बदमाशों ने उनके बच्चों को बंधक बना लिया था। बदमाशों ने करीब 3 लाख रुपये नकद व सोने के जेवरात लूट लिये थे। पुलिस ने इस मामले में 6 बदमाशों को गिरफ्तार कर 80 हज़ार रुपये नकद और सोने के आभूषण व सामान बरामद किया है।

एसीपी नोएडा रजनीश वर्मा ने बताया कि सेक्टर 55 के बी- 6 में रहने वाले करणवीर अनेजा के घर पर 27 जुलाई की शाम करीब 7:30 बजे हथियारबंद बदमाशों ने धावा बोल दिया था। उन्होंने बताया कि घटना के समय उनकी माँ और पत्नी घर से बाहर गयी हुई थी।  बदमाशों ने घर में मौजूद उनके 3 बच्चों को हथियार के बल पर बंधक बना लिया। बदमाशो ने घर में रखे 3 लाख रुपये नगद, सोने चांदी के जेवरात व अन्य सामान लूट लिया था।  घटना को अंजाम देते समय बदमाश सीसीटीवी में कैद हो गए थे।

जांच के दौरान पुलिस ने घटना के तीन दिन बाद 30 जुलाई की रात 6 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान विशाल, नितिन पंडित, सचिन पंडित, रोहित, कुशल और विक्रम के रूप में हुई है। विशाल इनका सरगना है जिसने लूट की पूरी साजिश रची थी।

चौकीदार के बेटे ने रची थी लूट की साजिश
पुलिस ने बताया कि पीड़ित का मकान सेक्टर 55 के बी ब्लॉक में B-6 नंबर है। उसके पड़ोस में खाली प्लॉट है और उसके बाद B-4 मकान है जिसके चौकीदार का बेटा विशाल ने लूट की घटना की पूरी साजिश रची थी। पुलिस को पता चला है की विशाल ने अपने साथियों के साथ सेक्टर 55 के अन्य मकानों में भी लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए टारगेट किया था। पुलिस ने बताया कि यह लोग मिलकर कई दिन से ऐसे मकानों की रैकी कर रहे थे जिसमें घर के लोग किस समय बाहर जाते हैं और आते हैं और उनके  घर में क्या-क्या सामान है।

कंपनी की नौकरी से संतुष्ट नहीं था आरोपी विशाल
पुलिस ने बताया कि विशाल सेक्टर 5 में आर्टिफिशियल ज्वैलरी बनाने की कंपनी में नौकरी करता है। वह नौकरी से मिलने वाली तनख्वाह से संतुष्ट नहीं था जिसके चलते उसने अमीर बनने के लिए लूट की वारदात अंजाम देने की पटकथा तैयार की। गिरफ्तार सभी आरोपियों की मुलाकात एक चाऊमीन के ठेले पर हुई थी। 

लूट की वारदात में शामिल थे 10 लोग
एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि लूट की वारदात को अंजाम देने में कुल 10 लोग शामिल थे। इसमें कुछ लोगों ने रैकी की थी जबकि कुछ ने हथियार उपलब्ध करवाए थे। लूट की घटना के समय 4 बदमाश पीड़ित के घर में घुसे थे जबकि अन्य बदमाश घर के बाहर खड़े थे ताकि किसी के आ जाने पर वो अंदर मौजूद अपने साथियों को अलर्ट कर सकें। पुलिस फरार 4 अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.