जल वायु संरक्षण टीम ने सीईओ रितु माहेश्वरी से की मुलाकात, इन समस्याओं को लेकर हुई चर्चा

नोएडा : जल वायु संरक्षण टीम ने सीईओ रितु माहेश्वरी से की मुलाकात, इन समस्याओं को लेकर हुई चर्चा

जल वायु संरक्षण टीम ने सीईओ रितु माहेश्वरी से की मुलाकात, इन समस्याओं को लेकर हुई चर्चा

Tricity Today | जल वायु सरक्षण टीम ने सीईओ रितु माहेश्वरी से की मुलाकात

बुधवार को जल वायु विहार नोएडा सेक्टर-21 और सेक्टर-25 के  निवासियों ने सीईओ रितु माहेश्वरी से मुलाकात की है। इन्होने खुले गदें नाले को साफ करें, ढकें और रीसाइकिल करने के लिए रितु माहेश्वरी को ज्ञापन दिया है। इस मौके पर जल वायु विहार रेजिडेंट्स, जेवीएसएएस अध्यक्ष प्रदीप कुमार और जल वायुसंकल्प मार्च की टीम मौजूद रही है।
 
निवासियों ने गंभीर स्वास्थ्य मुद्दों पर सीईओ को मीथेन और सल्फर डाइऑक्साइड जैसी हानिकारक गैसों के कारण सीवेज नालियों से होनी वाली परेशानियों से अवगत किया। मंजुल थपलियाल ने कहा कि निवासियों और सीपीसीबी के लिए ट्विटर पर केवल अस्थायी सफाई एटीआर शोकेस करना, इस स्वास्थ्य और जलवायु परिदृश्य पर अंकुश लगाने में मदद नहीं कर रहा है। गौड़ सिटी-नोएडा और अन्य स्थानों में उसे वर्तमान ड्रेनेज कवरेज पर सूचित किया गया है। साथ ही एयर पैसेज एन आयरन हिंग्स के लिए आरसीसी स्लैब में छेद बनाने जैसे समाधानों को आसान तरीके से उठाने के लिए और क्लीनिंग के लिए अवगत कराया गया। 

उनका कहना है कि एनजीटी के अनुसार तूफान Drains को कवर नहीं किया जा सकता जो सही बात नही है। यह स्वास्थ्य के लिए लिए खतरा बन गया है। क्योंकि वयोवृद्ध निवासियों के लिए और हर रोज नोएडा स्टेडियम में आने वाले स्वास्थ्य के प्रेमियों के लिए घातक सिद्ध हो रहा है। 

स्वास्थ्य अभियान का आयोजन करने वाले फराईडे फार फ्यूचर इंडिया नोएडा और विजन अहेड फाउंडेशन के संचालक मंजुल थपलियाल, डीपी गोयल और वंदना सक्सेना ने जल वायु विहार निवासियों का प्रतिनिधित्व किया। लोगों का कहना है कि प्रशासन इन समस्याओं को हल्के में ले रहा है, जबकि उन्हें इसको गंभीरतापूर्वक सोचना चाहिए। नोएडा को स्वच्छ बनाने के लिए सीईओ नोएडा द्वारा की गई सराहनीय विकास और स्वच्छता की पहल की अत्यधिक सराहना कार्य है।

टीम ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान में भी सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं। लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ के नोएडा को नंबर एक सिर्फ यूपी में नहीं बल्कि भारत में बनाने के लिए हमें सबसे पहले अपने परिवेश और समाज को स्वच्छ बनाना होगा और लोगों को जल और वायु प्रदूषण और जलवायु परिवर्तन के खिलाफ जागरूक करना होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.