शहर को मिलेगा 46 परियोजनाओं का तोहफा, स्टेडियम में मैथिली ठाकुर का स्टेज शो

Happy Birthday Noida : शहर को मिलेगा 46 परियोजनाओं का तोहफा, स्टेडियम में मैथिली ठाकुर का स्टेज शो

शहर को मिलेगा 46 परियोजनाओं का तोहफा, स्टेडियम में मैथिली ठाकुर का स्टेज शो

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : नोएडा प्राधिकरण के 48 वें स्थापना दिवस के मौके पर रविवार को मुंबई का प्रसिद्ध धारावी रॉक्स बैंड की धुन बजी तो वहीं 17 अप्रैल को नोएडा के बर्थडे वाले दिन लोक गायिका मैथिली ठाकुर प्रस्तुति देंगी। इससे पहले शुक्रवार से क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरूआत हो गई जो चार दिन तक चलेगी।

इंडोर स्टेडियम में कार्यक्रम
नोएडा स्थापना दिवस के मौके पर दो दिन तक कार्यक्रम होंगे। ये कार्यक्रम सेक्टर-21ए स्थित इंडोर स्टेडियम में होंगे। स्थापना दिवस के मुख्य आकर्षण कचरा महोत्सव, नाट्य कार्यक्रम, सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेल प्रतियोगिता  और लाईट एवं लेजर शो होंगे। ओएसडी ने बताया कि 16 और 17 अप्रैल को पूरे दिन वेस्ट मैटेरियल से बनाए जाने वाली कलाकृतियों की प्रदर्शनी लगेगी। शनिवार को 16 अप्रैल को दोपहर 3 से साढ़े चार बजे तक कार्यशाला, साढ़े चार से साढ़े पांच बजे तक लेगेसी वेस्ट व वेस्ट वाटर पर विशेषज्ञों के साथ परिचर्चा, साढ़े पांच से छह बजे तक स्वच्छता से संबंधित नाट्य कार्यक्रम हुए। शाम साढ़े छह से साढ़े आठ बजे तक संगीत और नृत्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें मुंबई का धारावी रॉक्स बैंड प्रस्तुति दिया।

पढ़िए पूरा कार्यक्रम
17 अप्रैल को सुबह 11 बजे से ही कार्यक्रम होने शुरू हो जाएंगे। करीब 15 मिनट तक प्राधिकरण अधिकारी जनस्वास्थ्य विभाग, औद्योगिक इकाईयों व फूड स्टॉल्स का अवलोकन करेंगे। इसके बाद सवा ग्यारह से साढ़े ग्यारह बजे तक फोटो गैलरी का अवलोकन होगा। साढ़े ग्यारह से पौने बारह बजे तक केक कटिंग और दीप प्रज्जवलन होगा। पौने बारह से बारह बजे तक परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास होगा। इसके बाद 12 बजकर 10 मिनट से 12 बजकर 30 मिनट तक लाईट एवं लेजर शो आयोजित होगा।

7 बजे से मैथिली ठाकुर का कार्यक्रम शुरु
साढ़े बारह से पौने एक बजे तक अवार्ड एवं प्रशस्ति पत्र दिए जाएंगे। पौने एक से डेढ़ बजे तक मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी का संबोधन होगा। शाम को चार से पांच बजे के बीच नोएडा के औद्योगिक प्रगति पर बौद्धिक परिचर्चा होगी। शाम को 7 से 9 बजे तक गायिका मैथिली ठाकुर सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगी। 

स्थापना दिवस के मौके पर क्रिकेट, शूटिंग, एथलेटिक और गोल्फ प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इनमें से क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरूआत शुक्रवार से हो गई। पहले दिन दो क्रिकेट मैच खेले गए। अब शनिवार को क्रिकेट के अलावा पुरुष और महिला के लिए एयर पिस्टल और एयर रायफल, एथलेटिक में रनिंग, गोला फेंक और रस्साकशी प्रतियोगिता होगी। गोल्फ में महिला-पुरुष दोनों के लिए लांगेस्ट ड्राईव और पिन के सबसे नजदीक प्रतियोगिता होगी। इसके बाद क्रिकेट के लिए 16 को सेमीफाइनल और 17 को फाइनल मैच खेला जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.